रुद्रपुर : एमबीए पास युवक को पान मसाला की एजेंसी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी; आरोपी महिला एसएचओ पर भी कर चुकी है झूठा मुकदमा

रुद्रपुर। काशीपुर की रहने वाली चर्चित हिना रावत उर्फ निकिता सिंह का नाम फिर चर्चाओं में आ गया है। एमबीए पास युवक को नौकरी व एजेंसी दिलानेका झांसा देकर शातिर महिला ने लाखों का चूना लगा दिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर गिरोह की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सुभाष कॉलोनी के रहने वाले राम ने बताया कि उसका बेटा एमबीए करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहा था कि उसकी मुलाकात काशीपुर निवासी हिना रावत उर्फ निकिता सिंह से हुई।

बेटे को मीठी-मीठी बातों में फंसाने के बाद आरोपी महिला निकिता, पारस, तनु, जानकी देवी और मीत के साथ सितंबर 2023 को घर आती है और पहले बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर छह लाख रुपये का भुगतान करवाती है। उसके कुछ दिन बाद रजनीगंधा पान मसाला की एजेंसी का झांसा देकर 6.44 लाख रुपये ऐंठ लिए। जब नौकरी व एजेंसी नहीं मिली तो झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देनी शुरू कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर गिरोह की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

सुभाष कॉलोनी के एमबीए पास युवक से 13.44 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आने पर जब पीड़ित ने आरोपी हिना रावत उर्फ निकिता सिंह की आपराधिक इतिहास खंगाला तो पता चला कि आरोपी महिला निकिता उर्फ हिना एक शातिर अपराधी है। अपने गिरोह के माध्यम से कई लोगों को लाखों का चूना लगा चुकी है। जिसके खिलाफ हल्द्वानी के मुखानी थाना थाना मुरादाबाद, थाना काशीपुर, थाना ट्रांजिट कैंप, थाना काशीपुर में वर्ष 2022 सहित यूपी के कई थानों में धोखाधड़ी के मुकदमे पंजीकृत हैं और गिरोह झांसा देकर बेरोजगारों को अपने जाल में फंसाता है।

काशीपुर की रहने वाली शातिर ठग हिना रावत का नाम चर्चाओं में पहले भी आ चुका है। ठगी के अलावा कई मामलों में लोगों को झूठा फंसाने के साथ ही आरोपी महिला पर वर्ष 2022 में जसपुर के तत्कालीन एसएचओ अशोक कुमार के विरुद्ध भी झूठा मुकदमा पंजीकृत करवाया था। जिसमें एचएचओ को विभागीय जांच के अलावा समाज का भी सामना करना पड़ा और आखिरकार प्रारंभिक जांच में ही हिना का आरोप झूठा साबित हुआ। अब आरोपी द्वारा नौकरी व विधिक माननीयों का नाम लेकर ठगी करने के बाद हिना का सुर्खियों में फिर आ गया है।

काशीपुर की रहने वाली हिना रावत उर्फ निकिता सिंह पर दो मामलों में 27 लाख से अधिक रुपये धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी महिला व उसके गिरोह की तलाश के लिए एक टीम का गठन कर दिया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर आरोपों की पुष्टि कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

– धीरेंद्र कुमार, कोतवाल, रुद्रपुर