उत्तराखंड : कबाड़ी बाजार में भीषण अग्निकांड, गद्दों के गोदाम और फर्नीचर की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जला

उत्तराखंड। देहरादून के रायपुर रोड स्थित चूना भट्टा कबाड़ी बाजार में दो दुकानों में अचानक आग लग गई। इनमें एक गद्दों का गोदाम था जबकि दूसरी फर्नीचर की दुकान। आग बुझाने में दमकल विभाग को ओएनजीसी और डीआरडीओ के अग्निशमन विभाग की मदद भी लेनी पड़ी।

दमकल की 15 गाड़ियों ने करीब पांच घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग से गोदाम और दुकान में रखा अधिकांश सामान जलकर राख हो गया है। दमकल विभाग और दुकान संचालक आग से हुए नुकसान का आंकलन करने में जुटे हैं।

एसओ रायपुर कुंदन राम ने बताया कि चूना भट्टा स्थित कबाड़ी बाजार में इरशाद का गद्दों का गोदाम है। सोमवार शाम करीब तीन बजे गोदाम से अचानक धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते दुकान में आग लग गई। थोड़ी देर बाद आग ने पास की दिलशाद की फर्नीचर की दुकान को भी चपेट में ले लिया। लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी तो आग लगने के करीब सवा घंटे बाद अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची।

तब तक दोनों दुकानों में भयंकर आग लग चुकी थी। अग्निशमन विभाग ने अपने करीब आठ टेंडर लगाने के साथ ही ओएनजीसी और डीआरडीओ से एक-एक पानी का टेंडर और टीम बुलाई। करीब पांच घंटे तक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

इस दौरान नियंत्रण के लिए पुलिस ने आसपास के कुछ घरों को भी खाली करा दिया था। आग पर काबू पाए जाने तक गोदाम और दुकान में रखा अधिकांश सामान जलकर राख हो गया था। इस आग को काबू पाने में अग्निशमन विभाग को 15 से अधिक गाड़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा।