रुद्रपुर : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों ठगे

रुद्रपुर। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से लाखों रुपए ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। मोहल्ला खेड़ा निवासी किशन गंगवार पुत्र सत्य प्रकाश का कहना है कि जिला रामपुर निवासी पिता पुत्र द्वारा उसे बरेली एवं लालपुर निवासी लोगों से मिलवाया गया।

जिन्होने उसे विदेश में जॉब दिलवाने की गारन्टी लेते हुए प्रलोभन देकर कहा उसके कनाडा में बहुत अच्छे सम्बन्ध हैं, और वह पूर्व में कई लोगों को भारत से कनाडा भेज चुका है। उन्होंने कहा यदि 15 लाख रूपये खर्च करो तो कनाडा भेज दूंगा व दो लाख रूपये महीने तक की नौकरी भी लगबा दूंगा।

8 लाख रूपये पहले देने को कहा और बाकी पैसे काम होने के बाद देने की शर्त बताई। जिस पर इन लोगों के बहकाबे में आकर 26 जुलाई 2021 को अपने दोस्त से 5 लाख रूपये उधार लेकर और अपने पासपोर्ट की फोटो कॉपी उन्हें सौंप दी। तीन लाख रूपये अपने फोन से बिभिन्न तारीखो में उक्त लोगों के बैंक खातों में ट्रांसफर किये।

उक्त लोगों द्वारा न ही आज तक काम कराया और न ही पैसे बापस किये। उक्त लोगों द्वारा उसका फोन भी रिसीव नहीं किया जा रहा है। 31 मार्च 2024 को उसे फोन आया और मिलने को कहा लेकिन वह नही आए। किशन गंगवार का आरोप है कि अपना रुपया वापस मांगने पर उक्त लोगों द्वारा उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।