उत्तराखंड : छात्रसंघ चुनाव के चंदे को लेकर युवती से था झगड़ा, मंगेतर पर झोंक दिया फायर

उत्तराखंड के देहरादून में छात्रसंघ चुनाव में चंदा देने पर चली आ रही युवती से रंजिश में दो युवकों ने उसके मंगेतर पर फायर झोंक दिया। घटना में युवक बाल-बाल बच गया। पुलिस ने मामले में डीएवी के दो छात्रों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ डालनवाला थाने में भी मुकदमा दर्ज है।

आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। घटना रायपुर थाना क्षेत्र में बुधवार शाम हुई थी। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मोहित ने रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। बताया था कि वह शाम के वक्त एक चिकन शॉप पर खड़ा था। उसी वक्त वहां संगम अपने एक दोस्त के साथ आया और उस पर तमंचे से फायर कर दिया। गनीमत रही कि गोली उसे नहीं लगी।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी। इस बीच पता चला कि मोहित की मंगेतर का इन युवकों से झगड़ा था। संगम ने जुलाई 2023 में युवती से उसके साइबर कैफे पर जाकर चुनाव के लिए चंदा मांगा था।

युवती ने जब चंदा देने से इन्कार कर दिया तो संगम और उसके दोस्तों ने उसके साथ मारपीट की। इस मामले में युवती ने डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

तब से संगम और उसे दोस्त युवती व मोहित से रंजिश रखने लगे। इन सब मामलों की जांच करने के बाद रायपुर पुलिस ने संगम और उसे साथी विशाल को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की निशानदेही पर एक तमंचा, कारतूस और तीन मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं। आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। दोनों आरोपी डीएवी के छात्र हैं।