उधमसिंह नगर : प्रशासन ने फार्मेसी कंपनी के कारखाने पर मारा छापा, सील

उधमसिंह नगर के काशीपुर में अवैध रूप से डायबिटीज की दवा बनाने वाली एक फार्मेसी कंपनी के कारखाने पर जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी व एसडीएम की टीम ने छापा मारा। जहां कई अनियमितताएं मिलने पर टीम ने कारखाने को सील करके एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। साथ ही दवा की जांच के लिए सैंपल भी लिए हैं।

शुक्रवार को नगर के कुंडेश्वरी स्थित जैतपुर रोड पर एक आवास में ऊधमसिंह नगर के जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. आलोक शुक्ला, एसडीएम अभय प्रताप सिंह, जीएसटी अधिकारी पूजा पांडे, नायब तहसीलदार भीम सिंह ने कुंडेश्वरी पुलिस के साथ छापा मारा। जांच पड़ताल के दौरान वहां सागर एंड काका फार्मेसी प्राइवेट लिमिटेड की डायबिटीज की दवा मधु निवारक चूर्ण और दवा बनाने के उपकरण बरामद हुए।

एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी के पास काफी समय से इस दवा के अवैध रूप से बनाए जाने और देश में दूर-दूर तक सप्लाई करने की शिकायतें आ रही थीं। मामले को संज्ञान में लेते हुए टीम ने यह कार्रवाई की।

जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. शुक्ला ने बताया जांच के दौरान मौके से न तो दवा बनाने का कोई लाइसेंस मिला, न ही जीएसटी फाइलिंग संबंधी कोई कागजात मिले। वहीं कारखाना के अंदर गंदगी फैली हुई थी। जिसके चलते उसको सील कर दिया गया है। मौके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि मौके से मिली दवाओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। साथ ही कारखाना संचालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

वहीं एसडीएम ने बताया कि सागर एंड काका फार्मेसी प्राइवेट लिमिटेड की बाजपुर रोड स्थित वैशाली कॉलोनी में दुकान थी। जो कि काफी समय से बंद है।