पति ने नहीं खिलाए मोमोज तो पत्नी ने कर दी पुलिस से शिकायत, आ गई तलाक की नौबत

मोमोज एक ऐसी चाइनीज डिश है, जिसे ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं। इन दिनों लोगों में मोमोज खाने का खुमार कुछ ज्यादा ही देखा जा रहा है। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि मोमोज का दीवानापन रिश्तों की बुनियाद को हिलाकर रख देने की ताकत रखता है। जी हां, आपको ये सुनने में भले ही अजीब लग रहा होगा, लेकिन हाल में यूपी से सामने आए एक मामले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है, जहां मोमोज का नशा पारिवारिक कलह का कारण बन गया।

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक महिला ने ‘पर्याप्त मोमोज’ न खिलाए जाने से नाराज होकर अपने पति के खिलाफ पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। इतना ही नहीं जब उसके पति ने उसके लिए मोमोज लाना बंद कर दिया, तो महिला नाराज होकर अपने माता-पिता के घर लौट गई। मोमोज इस जोड़े के बीच वैवाहिक दरार का कारण बन गया है।

मालपुरा इलाके की रहने वाली महिला की करीब छह महीने पहले शादी हुई थी। उसका पति जूता बनाने वाली एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करता है। महिला को शाम के खाने से पहले रोजाना मोमोज खाने की आदत थी। इसके बारे में महिला ने शुरू में ही पति को बताया था, जिस पर पति ने उसे रोजाना मोमोज खिलाने का वादा भी किया था।

पति रोज शाम को काम से लौटते समय अपनी पत्नी के लिए मोमोज लेकर जाता था, लेकिन अचानक उसने मोमोज लाना बंद कर दिया। ऐसे में दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगे। इतना ही नहीं पत्नी नाराज होकर अपने घर चली गई और मामला पुलिस तक जा पहुंचा।

महिला ने पुलिस में अपने पति के खिलाफ पर्याप्त मोमोज न खिलाने पर शिकायत की। जब परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के बाद पति ने उसे रोजाना मोमोज खिलाने का वादा किया, तब जाकर कहीं दोनों के बीच सुलह हुई। इसी शर्त पर अब पत्नी घर वापस लौट आई है।