रुद्रपुर : अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम ने 198 लोगों को थमाए नोटिस

रुद्रपुर। अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट में दायर याचिका के बाद नगर निगम ने काशीपुर बाइपास और डाक्टर लाइन में 198 लोगों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस थमाया है। सभी लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए 15 दिन की मोहलत दी गई है।

हाईकोर्ट के आदेश पर वर्ष 2018 में मुख्य बाजार में अतिक्रमण के दायरे में आए सैकड़ों निर्माण तोड़े गए थे। निर्माण तोड़ने के बाद निगम की ओर से फुटपाथ बनाकर टाइल्स बिछाई थी लेकिन कई जगह अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं हो सकी। इसको लेकर याचिकाकर्ता की ओर से दोबारा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी।

इसके बाद अब नगर निगम की ओर से फिर से अतिक्रमण पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। पूर्व में अतिक्रमण न हटाया जाए, इसके लिए बाइपास चौड़ीकरण की योजना को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। विधायक शिव अरोरा ने पैरवी कर योजना पर दोबारा कार्रवाई शुरू कराई थी।

काशीपुर बाईपास और डाक्टर लाइन में 198 लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिए गए हैं। सभी को अभिलेख दिखाने और अतिक्रमण हटाने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। आठ फुट से 15 फीट तक सरकारी जमीन पर अतिक्रमण चिह्नित हुआ है। अगर लोगों ने अतिक्रमण स्वयं नहीं हटाया तो निगम की ओर से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

 – नरेश दुर्गापाल, मुख्य नगर आयुक्त