महिला जज ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक 27 वर्षीय महिला जज ने अपने आवास पर कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बदायूं की जज कॉलोनी परिसर में पहली मंजिल पर रहने वाली दीवानी मामलों की जज (कनिष्ठ) ज्योत्सना राय ने अपने कमरे में पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि शनिवार सुबह 10 बजे तक ज्योत्सना राय जब अदालत नहीं पहुंचीं, तो उनके साथी जजों ने उन्हें फोन किया। लेकिन संपर्क नहीं हो पाने पर सभी उनके आवास गए और उन्होंने पाया कि ज्योत्सना राय का कमरा अंदर से से बंद था। आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो ज्योत्सना राय का शव पंखे से लटका मिला।

आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मूल रूप से मऊ जिले की रहने वाली ज्योत्सना राय बदायूं में दीवानी मामलों की न्यायाधीश के पद पर 29 अप्रैल, 2023 से तैनात थीं। इससे पहले वह अयोध्या में न्यायिक मजिस्ट्रेट के पद पर थीं। उन्होंने बताया कि ज्योत्सना राय के आवास से उनके लिखे एक सुसाइड नोट सहित कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं, जो इस मामले की गुत्थी को सुलझाने में अहम साबित हो सकते हैं।