ट्रक चोरी की झूठी रिपोर्ट लिखाकर बीमा हड़पने की थी योजना

गदरपुर। ट्रक चोरी की झूठी रिपोर्ट लिखवाकर बीमा की राशि हड़पने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में छह आरोपी फरार हैं। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के कब्जे से लाखों रुपये और चोरी हुआ सामान बरामद हुआ है।

31 दिसंबर को वार्ड नंबर दो भोला कॉलोनी निवासी शाकिर हुसैन ने पुलिस को अपना 10 टायरा ट्रक चोरी होने की तहरीर सौंपी थी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। एसएसपी के निर्देश पर एसओ भुवन चंद जोशी के नेतृत्व में टीम ने घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला था।

जांच में पता चला कि शाकिर हुसैन ने अपने ट्रक पर वर्ष 2022 में शिवम फिनकैप कंपनी काशीपुर से नौ लाख रुपये का लोन लिया था। अगस्त 2023 के बाद शाकिर हुसैन ने किस्त जमा नहीं की। शाकिर हुसैन ने बीमा कंपनी से बीमा की करीब 12 लाख रुपए की धनराशि हड़पने का आपराधिक षड़यंत्र रचा।

शनिवार को एसओ जोशी ने बताया कि शाकिर ने अपने साथी इस्लामनगर गदरपुर निवासी रफीक मामू, स्वार रामपुर निवासी शादाब, ग्राम लालपुर रामपुर निवासी ताहिर चांद और ग्राम सरकड़ी आका नगर थाना मिलक खानम रामपुर निवासी सईद के साथ मिलकर ट्रक को चार लाख रुपये में कानपुर निवासी जसविंदर उर्फ मोंटी, रिंकल और शैलेंद्र गुप्ता को बेच दिया था। उन्होंने खरीदारों से इस बात पर सौदा किया था कि वह ट्रक को चोरी में दिखवा देंगे। पुलिस ने शाकिर और सईद को गिरफ्तार कर लिया। शाकिर के पास से ट्रक बेचने के एवज में मिले दो लाख रुपए में से एक लाख रुपये की नकदी और नंबर प्लेट बरामद हुई।

पुलिस ने सईद के कब्जे से एक टायर मय रिम, रस्सी बरामद करने में सफलता हासिल हुई। पुलिस टीम के दबिश देने पर बाकी अभियुक्त फरार हो गए। खुलासा करने वाली टीम में एसओ भुवन चंद्र जोशी, एसआई राकेश कठायत, बसंत प्रसाद, हेड कांस्टेबल खीम सिंह एसओजी, दर्शन सिंह, इरशाद उल्ला एवं दीपक जोशी शामिल रहे।