अवैध असलहा फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, पुलिस के हाथ आया एक आरोपी, दो की तलाश जारी

उधमसिंह नगर पुलिस ने आर्यनगर के पास जंगल में असलहा बनाने वाली फैक्टरी पकड़ी है। पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में असलहे और उपकरण बरामद किए है।

एसएसपी मंजुनाथ टीसी ने बताया कि 29 दिसंबर को मुखबीर की सूचना थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम ने ग्राम आर्यनगर में खेत के किनारे जंगल के पास पाखड के पेड़ों के नीचे अवैध असलाह बना रहे अभियुक्त मेहर सिह निवासी गुलाब का मझरा, थाना केलाखेडा, जनपद ऊधम सिह नगर को पकड़ लिया।

इसके पास से अवैध रूप निर्मित भारी मात्रा मे अवैध हथियार को बनाने के उपकरण बरामद किए गये। मौके से पकडा गया अभियुक्त मेहर सिह शातिर किस्म का अपराधी है जिसकी अच्छी खासी आपराधिक इतिहास है।

अभियुक्त ने बताया कि वह,उसका पुत्र महेन्द्र और उसकी बुआ का लड़का दर्शन सिंह के साथ मिलकर अवैध अस्लाह बनाने का काम करता है। दर्शन सिंह इन अस्लाहो को बनाने में इसका पार्टनर है।

इसका लड़का महेन्द्र सिह अवैध तंमचो/देशी बन्दूकों को बनाकर ग्राहकों को बेचता है। आरोपी ने बताया कि वह असलाह बनाकर रामपुर, रुद्रपुर, किच्छा, हल्द्वानी, बाजपुर, कालाढूंगी आदि स्थानों में 5-5 हजार रुपये प्रति तमंचे से हिसाब से बेचते है। महेन्द्र सिंह व दर्शन सिंह के बारे मे पूछने पर यह नही बता सका कि इस समय वह कहां है। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों पर केस दर्ज किया है।