उत्तर प्रदेश : आचार संहिता से पहले आएगी भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची, यूपी के प्रत्याशियों के हो सकते हैं नाम

लोकसभा चुनाव 2024 की आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची आ सकती है। प्रदेश भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व का इशारा मिलने के बाद जमीनी स्तर पर चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है।

बीते दिनों दिल्ली में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेताओं को संकेत मिला है कि आचार संहिता लागू होने से पहले प्रत्याशियों की सूची घोषित की जाएगी।

इसमें यूपी के प्रमुख जिलों में दिग्गज चेहरों के नाम भी घोषित किए जाएंगे। वहीं पिछड़े और दलित समीकरण साधने के लिए दोनों वर्गों के बड़े चेहरों के टिकट का भी एलान होगा।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने सभी जिलाध्यक्षों को 30 जनवरी तक प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में चुनाव कार्यालय खोलने को कहा है। चुनाव कार्यालय के लिए स्थान चयन, कार्यालय की व्यवस्था, चुनाव कार्यालय प्रभारी की तैनाती सहित अन्य कार्य किए जाएंगे। ताकि प्रत्याशी घोषित होने के बाद जमीनी तैयारियों में ज्यादा समय व्यर्थ नहीं हो।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही देश में राष्ट्रवाद बयार बहेगी, भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार होगा। इस माहौल का फायदा उठाने के लिए पार्टी जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा करेगी ताकि उसी माहौल में प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दें।