उत्तराखंड में चोरों का आतंक : उधमसिंह नगर से एटीएम को उखाड़कर साथ ले गए बदमाश, हरियाणा और राजस्थान में भी कर चुके वारदार

उधमसिंह नगर के काशीपुर शहर में एसबीआई की मुख्य शाखा के पास नोटों से भरे एटीएम को बदमाशों की ओर से उखाड़ कर ले जाने के मामले में अंतरराज्यीय गिरोह का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक काशीपुर, हरियाणा, राजस्थान, मथुरा और रुड़की सहित आठ से ज्यादा स्थानों पर अब तक उखाड़े जा चुके हैं एटीएम। इनमें एक ही गिरोह के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

रामनगर रोड पर स्टेट बैंक आफ इंडिया के नोटों से भरे एटीएम ले जाने के मामले में पुलिस इस घटना की तह तक जाने के लिए हर संभव प्रयास करने का दावा कर रही है। प्रथम दृष्टया पुलिस आशंका जता रही थी कि इस घटना के पीछे उसी अंतरराज्यीय गिरोह का हाथ है जो इससे पहले रुडकी, यूपी के मथुरा, हरियाणा और राजस्थान में एटीएम मशीनों को उखाड़ कर ले जाने की वारदात कर चुका है।

पुलिस के अभी तक के होमवर्क देखकर लग रहा है कि पुलिस की आशंका सही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बीते दो महीने में उत्तर भारत में करीब आठ से दस जगह पर एटीएम उखाड़ कर ले जाने की वारदात हो चुकी हैं। अब तक पुलिस घटनास्थल से विभिन्न रास्तों से होकर जाने वाले विभिन्न रास्तों पर लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी को खंगाल चुकी है।

पुलिस की ओर से गठित चार टीमें अलग-अलग जगहों पर भेजी गई हैं। पुलिस को उम्मीद है की घटना का शीघ्र खुलासा कर लिया जाएगा। एसपी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस की एक टीम लुटेरों तक पहुंच गई है। उम्मीद है कि अपराधी कल तक पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

रामनगर रोड स्थित एसबीआई मुख्य शाखा के बाहर लगे एटीएम को बदमाश उखाड़ ले गए हैं। घटना के खुलासे के लिए चार टीमें गठित की गई हैं और इन्हें अलग-अलग शहरों में भेजा गया है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं शीघ्र ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।

-अभय सिंह, एसपी, काशीपुर।