स्कूल में वसूली गैंग: गलती पर टोकता था मॉनीटर, तो 15 हजार रुपये देकर गुंडों से पिटवाया, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक नामी स्कूल में 10वीं के दो छात्रों के बीच हुए विवाद में बाबूपुरवा के गुंडे ने एक छात्र को धमकी देने के बाद बुरी तरह से पीट दिया। इसके लिए उसे दूसरे छात्र ने 15 हजार रुपये दिए थे। पीटा गया छात्र क्लास मॉनीटर है और दूसरे छात्र की गलत हरकतों का विरोध करता था।

गुंडे ने पीड़ित छात्र को फोन कर 20 हजार रुपये देने या जान से हाथ धोने की धमकी दी थी। छात्र ने विरोध किया तो उसे घर से कोचिंग जाते समय अगवाकर सुनसान जगह ले जाकर मारा और सड़क किनारे फेंक दिया। पीड़ित छात्र के व्यापारी पिता ने पुलिस से शिकायत की।

जांच के नाम पर पुलिस ने खानापूर्ति की, लेकिन जब घटना से जुड़े ऑडियो व वीडियो वायरल हुए तो पुलिस ने केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हार्डवेयर कारोबारी का 16 साल का बेटा, एक नामी स्कूल में दसवीं का छात्र है।

छात्र ने बताया कि उसकी क्लास में एक अन्य स्कूल से हाल में श्यामनगर निवासी छात्र ने प्रवेश लिया था, जिसका स्वभाव काफी आक्रामक रहता था। चूंकि वह क्लास मॉनीटर था, इसलिए वह गलत हरकत या गलत बात करने पर उस छात्र को टोकता था और टीचर से शिकायत कर सजा भी दिलाई थी।

इसी बात से रंजिश पालते हुए आरोपी छात्र ने अपराधी अंशुल व फुरकान को पीटने के लिए 15 हजार रुपये की सुपारी दे दी। दोनों ने छात्र को फोन कर धमकाना शुरू कर दिया कि अगर उसने 20 हजार रुपये नहीं दिए, तो उसे जान से हाथ धोना पड़ेगा। छात्र ने विरोध किया, तो जान से हाथ धोने की धमकी दे डाली।

बुधवार दोपहर अंशुल व फुरकान ने साथियों के साथ मिलकर छात्र को कोचिंग के लिए घर से निकलते समय बाइक से अगवा कर लिया और साउथ सिटी स्कूल के पीछे ले जाकर पीटा। उसके पास मौजूद रुपये व अन्य सामान लूटकर सड़क किनारे फेंककर भाग निकले।

वहां से गुजर रहे एक परिचित के माध्यम से छात्र ने पिता को घटना की पूरी सूचना दी। परिजनों ने पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद जांच के नाम पर उन्हें टरकाना शुरू कर दिया।

हालांकि इसी छात्र को करीब एक महीने पहले पीटे जाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने फिरौती मांगने, गालीगलौज, धमकाने, मारपीट आदि की धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

मामले में अंशुल को गिरफ्तार किया है। एसओ हनुमंत विहार उदय प्रताप ने बताया कि मामले में शामिल रहे अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।