उत्तर प्रदेश : दरोगा द्वारा महिला को गोली मारने का आरोप, एफआईआर दर्ज

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में शुक्रवार को दारोगा की सरकारी पिस्टल से गोली चलने से एक महिला के घायल होने का मामला सामने आया है। आरोप है कि कोतवाली नगर के सीसीटीएनएस ऑफिस में पासपोर्ट के काम के लिए आईं महिला को दारोगा की लापरवाही के चलते गोली लगी है। घटना के बाद आरोपी दारोगा मौके से फरार हो गया।

गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं महिला के घर वालों का आरोप है कि पासपोर्ट इंक्वारी की एवज में घूस न देने पर दारोगा ने गोली मारी है। एसएसपी ने आरोपी दारोगा को निलंबित कर दिया है। तहरीर पर दरोगा के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।

बताया जा रहा है कि हड्डी गोदाम की रहने वाली इशरत जहां (55) को उमरा के लिए सऊदी अरब जाना है। इसलिए उन्होंने पासपोर्ट के लिए आवेदन अप्लाई किया था। बताया गया कि गुरुवार शाम को दारोगा मनोज कुमार शर्मा का इशरत जहां को फोन गया कि थाने आकर पासपोर्ट के इनक्वायरी कार्रवाई पूरी कर लें।

शुक्रवार दोपहर इशरत कोतवाली के सीसीटीएनएस ऑफिस में दारोगा के पास पहुंची और वहां खड़ी हो गई। इसी दौनान मुंशी ने दारोगा मनोज को सरकारी पिस्टल दी, जिसे वह चेक करने लगे। इसी दौरान लापरवाही में पिस्टल से गोली चल गई। गोली सामने खड़ी इशरत के सिर में जा लगी। जिससे वह जमीन पर गिर पड़ी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आरोपी दारोगा को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस टीम आरोपी दारोगा की तलाश में जुटी है। जल्द ही दारोगा को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह एक आपराधिक मामला है। जांच के लिए मौके पर सीओ और अन्य अधिकारियों को भेजा गया है। परिजनों की तहरीर पर कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। दारोगा के खिलाफ आगे कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

घटना के बाद मनोज कुमार मौके से फरार हो गए। आनन फानन में पुलिस ने इशरत को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। इशरत के पति जीशान ने आरोप लगाया कि पासपोर्ट इनक्वायरी के एवज में घूस देने से मना करने पर दारोगा ने इशरत से कहा सुनी हो गई। कहासुनी में दारोगा इतना गुस्से में आ गए कि उन्होंने इशरत को गोली मार दी।