ऊधमसिंह नगर : जिला बार ने वरिष्ठ वकीलों को किया सम्मानित, अधिवक्ता हित में की कई घोषणाएं।

मीडिया ग्रुप, 07 दिसंबर, 2023

रुद्रपुर। जिला बार एसोसिएशन द्वारा अधिवक्ता दिवस के अवसर पर सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर जिला बार के वरिष्ठ अधिवक्ताओं का सम्मानित किया गया। इसके साथ ही जिला बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी द्वारा अधिवक्ताओं को दुर्घटना आदि की स्थिति में दी जाने वाली सहयोग राशि को बढ़ाने की भी घोषणा की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष मंगल प्रसाद तिवारी एवं संचालन सचिव सुशील मेहता द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता बीसी जोशी, मदन लाल भाटिया, पीएन मिश्रा, डीडी गुणवंत, विनोद त्रिपाठी, वीरेंद्र चौधरी, जावेद आलम श्रीमती प्रभा पालिनी एवं सुभाष छाबड़ा एडवोकेट्स को बार पदाधिकारीयों द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्तागण की ओर से जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मंगल प्रसाद तिवारी को अधिवक्ताहितों में कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एमपी तिवारी द्वारा किसी अधिवक्ता की बीमारी एवं दुर्घटना आदि की स्थिति में जिला बार एसोसिएशन की ओर से उसे दी जाने वाली ₹25 हजार की सहयोग धनराशि को बढ़ाकर ₹50 हजार करने की घोषणा की गई एवं किसी वकील की मृत्यु की स्थिति में उसके परजनों को 2 लाख 50 हजार की सहयोग राशि दिए जाने करने निर्णय लिया गया।

इस दौरान जिला बार भवन में कार्यकारिणी के लिए नए कार्यालय का उद्घाटन किया गया और कार्यकारिणी के पूर्व कार्यालय रूम को जिला बार एसोसिएशन की महिला अधिवक्ताओं के लिए बड़ा रूप में प्रयोग किए जाने की घोषणा की गई। इस दौरान बार कार्यकारिणी पदाधिकारीयों सहित सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।