रुद्रपुर : चार साल के मासूम का हत्यारा डॉक्टर गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 07 नवंबर, 2023

रूद्रपुर। उपचार में लापरवाही से छह दिन के मासूम बालक की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी अस्पताल संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि कंपाउंडर अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बता दें प्रीत बिहार निवासी नीरज पाल ने 31 अक्टूबर को अपने नवजात शिशु पास ही स्थित न्यू मेडीस्टार हॉस्पिटल भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान नवजात की मौत हो गयी।

परिजनों ने क्लीनिक संचालक पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। मामले को लेकर नीरज पाल ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा था कि अस्पताल प्रबंधक यासीन पाशा ने उसे बताया था कि अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ मौजूद हैं, बच्चे का ठीक से इजाज किया जायेगा।

अस्पताल में कोई बाल रोग विशेषज्ञ व डिग्रीधारी डाक्टर नहीं था। अस्पताल का संचालन कंपाउंडर द्वारा किया जा रहा था। अस्पताल में कंपाउंडर द्वारा लगाए गए इंजेक्शन के बाद बच्चे की मौत हो गई। पीड़ित का आरोप था कि अस्पताल का स्वास्थ विभाग में कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं है।

धोखे में रखकर अस्पताल प्रबंधन ने बच्चे की जिंदगी से खिलवाड़ किया, जिसके उसकी मौत हो गई। मामले की जांच दरोगा जय प्रकाश को सौंपी गई थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। एसएसआई अर्जुन गिरी गोस्वामी ने बताया कि आरोपी अस्पताल संचालक यासीन पाशा को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि कंपाउंडर अभी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।