उधमसिंह नगर : व्यापारी के साथ ठगी के आरोप में एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 25 सितंबर, 2023

उधमसिंह नगर। गूगल पर सीमेंट की डीलरशिप ढूंढना व्यापारी को महंगा पड़ गया। ठगों ने फर्जी वेबसाइट के सहारे सीमेंट की डीलरशिप देने के बहाने व्यापारी को 2.70 लाख रुपये का चूना लगा दिया।

ग्राम बलखेंडा निवासी चरनजीत सिंह ने साइबर क्राइम के प्रभारी निरीक्षक को सौंपी तहरीर में बताया कि उसकी बलखेंडा गांव में यश आयरन के नाम से हार्डवेयर की दुकान है।

अगस्त में उसने गूगल पर माई सेम कंपनी के सीमेंट की डीलरशिप लेने के लिए सर्च किया था। यहां उसे एक नंबर मिला, जिस पर संपर्क करने किया तो डीलरशिप के लिए 1.25 लाख रुपये जमानत राशि के रूप में जमा करने पर 290 में प्रति कट्टा सीमेंट देने की बात की।

इस पर उसने जमानत राशि के 1.25 लाख रुपये और 300 कट्टे सीमेंट के 87 हजार रुपये एचडीएफसी के खाते में ट्रांसफर किए।

कंपनी की ओर से बताया गया कि 300 कट्टे का चालान नहीं बन पा रहा है। 200 कट्टे सीमेंट के पैसे और डालिये। उसने 200 कट्टे सीमेंट के 58 हजार रुपये अपने खाते से फिर ट्रांसफर किए।

उसके बाद जो सीमेंट नहीं आया तो उसने अपने पैसे मांगे। पैसे मांगने पर जीएसटी के 31500 रुपये और जमा करने के बाद ही पैसे वापस करने के कहने पर उसे ठगी का एहसास हुआ।

उसने सीमेंट के स्थानीय व्यापारी से संपर्क किया तो पता चला कि वेबसाइट फर्जी है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने साइबर अधिनियम की धारा 66डी एवं आईपीसी की धारा 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जान शुरू कर दी है।