रुद्रपुर : लूट के आरोप में व्यापारी सहित 3 गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 20 सितंबर, 2023

अपडेट – 21 सितंबर, 2023

रुद्रपुर। उधमसिंह नगर पुलिस को निशान अली ने 19 सितंबर, 2023 को तहरीर देकर बताया की उसके केटीएम बाइक को गुरुवन्त और गुरपेज नामक दो व्यक्ति, बैंक की किस्त टूटने की बात कहकर ले जाने लगे। जिसका विरोध करने पर दोनो ने गाली गलौच व धक्का मुक्की शुरू कर दी और जिसके बाद वह मोटर साइकिल लूट कर ले गए।

किच्छा थाना पुलिस ने निशान की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी और दोनो आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया। टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर तीन पानी में बने पार्किग यार्ड से दोनो आरोपी गुरवन्त और गुरभेज को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उक्त दोनों व्यक्तियों ने बताया कि हम फायनेन्स की हुई गाडियों की किस्ते टूटने पर उन्हें खींचकर पार्किग यार्ड लाते है और यार्ड के स्वामी अमित पाण्डे पुत्र नारद पाण्डे से मिलीभगत कर वार्ड में गाड़ी छुपा देते है।

आज भी हम दरऊ चौक किच्छा गये थे तो हमने वहां एक केटीएम देखी जिसकी 1-2 किस्त टूटी होने की जानकारी हमें थी, हमने उसके मालिक को फाइनेंस कर्मी बताया और गाड़ी देने को कहा, उसके द्वारा मना करने पर हम दोनों उस मोटर साईकिल को छीन कर ले आये।

बाइक को हमने अमित पाण्डे के साथ मिलकर इसी यार्ड में छिपाई है। पुलिस टीम द्वारा उनसे पूछताछ की कि तुम्हें किस फाइनेन्स कम्पनी या बैंक द्वारा आथोराईज किया है तथा अपना आईडी कार्ड दिखाने को कहा तो पकड़े गये व्यक्तियों द्वारा बताया कि उन्हें किसी फाइनेन्स कम्पनी या बैंक द्वारा कोई आथोराईज नही किया गया है, ना ही उनके पास कोई आईडी कार्ड है।

आज हमने जो मोटर साइकिल छीनी है उसको उठाने का हमारे पास किसी फाइनेंस कम्पनी का आथीराईज्ड लेटर नहीं था, ना ही किसी फाइनैंस कम्पनी द्वारा वाहन स्वामी को कोई नोटिस दिया गया था। और ना ही हमारे पास किसी फाइनैंस कम्पनी का इनवाइस व प्रीपोस्ट था।

आरोपियों ने यह भी कहा की पूर्व में भी अमित पांडे के सहयोग से उन्होंने इसी प्रकार की गाड़ियां उठाई है। यह गाड़ी भी अमित के पार्किंग यार्ड में छुपाई है। पार्किंग यार्ड तीन पानी रुद्रपुर से गुरवन्त व गुरपेज एवं पार्किंग यार्ड स्वामी अमित पांडे को उपरोक्त दोनों अभियुक्तों के सहयोग करने में लूटी गयी मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया है।