उधमसिंह नगर : शराब पीने के दौरान भिड़े तीन दोस्त, एक की हत्या कर गड्ढे में दबा दिया शव।

मीडिया ग्रुप, 15 जून, 2023

उधमसिंह नगर। दिनेशपुर के मदनापुर गांव से नौ दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए युवक को उसके दोस्तों ने शराब के नशे में हुए विवाद में गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

इतना ही नहीं एक आरोपी के घर के बाहर गड्ढा खोदकर उसमें शव को दबा दिया। सूचना पर पुलिस ने सीओ और नायब तहसीलदार की मौजूदगी में आरोपी की निशानदेही पर गड्ढा खुदवाकर शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए रुद्रपुर भिजवा दिया।

पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है। दिनेशपुर के मदनापुर का रहने वाला युवक पांच जून से घर से लापता हो गया। परिजनों में उसकी खोजबीन की लेकिन कोई पता नहीं चला।

युवक के भाई चंदन ने दिनेशपुर थाने में तहरीर सौंपकर उसकी बरामदगी की गुहार लगाई थी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर युवक की तलाश शुरू कर दी थी। जांच में पता चला कि अंतिम बार युवक अपने दोस्त हर्ष और जंग के साथ देखा गया था।

दिनेशपुर पुलिस ने हर्ष और जंग के घर पर दबिश दी तो दोनों वहां नहीं थे। इस पर गदरपुर पुलिस से संपर्क किया गया। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर महतोष चौकी प्रभारी ओम प्रकाश ने टीम के साथ जंग को उसके घर से दबोच लिया।

पुलिस ने जंग के घर से हर्ष की बाइक भी बरामद की। पूछताछ में जंग ने बताया कि वह हर्ष के साथ बस्ती यूपी चला गया था। जंग ने पुलिस को बताया कि वह हर्ष और एक अन्य युवक के साथ आईटीआई दिनेशपुर से प्रशिक्षण ले रहा था।

पांच जून की रात तीनों ने केलाखेड़ा में शराब पीने के साथ ही एक ढाबे में खाना खाया। इस दौरान उनका एक युवक से विवाद हो गया था। इस पर उन्होंने गला दबाकर युवक की हत्या कर दी थी।

शराब को बाइक से गदरपुर लाकर जंग के घर पर छिपा दिया था। अगले दिन उसने अपने घर के आगे सड़क किनारे गड्ढा खोदा और युवक के शव को उसमें दबा दिया।

जंग की निशानदेही पर दिनेशपुर थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय और थानाध्यक्ष गदरपुर राजेश पांडेय भारी पुलिस फोर्स के साथ ग्राम सूरजपुर नंबर एक पहुंचे।

सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी और नायब तहसीलदार देवेंद्र सिंह बिष्ट की मौजूदगी में मजदूरों की मदद से जंग के घर के बाहर सड़क के किनारे जमीन को खुदवाई। करीब चार फुट तक खुदाई करने के बाद पुलिस को युवक का शव मिल गया।

सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि घटना में हर्ष नामक युवक का नाम भी प्रकाश में आया है, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि हत्या कब और कैसे हुई, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा।