सीएम धामी की सुरक्षा में चूक, जांच के आदेश।

मीडिया ग्रुप, 02 अप्रैल, 2023

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में 27 फरवरी को हुए शैक्षणिक एवं प्रशासनिक भवन का शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सुरक्षा में चूक की शिकायत शिक्षा मंत्री से की गई है। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने उच्च शिक्षा सचिव को जांच के आदेश दिए हैं।

शिक्षामंत्री को भेजी गई शिकायत में बिना मंजूरी के मंच में अतिथियों के सिटिंग प्लान में फेरबदल और ऐसे लोगों को मंच पर स्थान देने की बात कही गई है जिससे मुख्यमंत्री की सुरक्षा को खतरा हो सकता था।

कहा गया कि विश्वविद्यालय के कुलसचिव खेमराज भट्ट ने मंच पर अतिथियों के बैठने की व्यवस्था का चार्ट अनुमोदित कराकर मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के कार्यालय को भेजा था।

आरोप है कि कुलसचिव खेमराज भट्ट ने कुलपति की अनुमति के बिना ही कई सेवानिवृत्त अधिकारियों को भी इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण पत्र भेज दिया। इतना ही नहीं सीएम की सुरक्षा को धता बताते हुए एक पूर्व कुलपति को मंच पर बैठाया गया। इससे अपर सचिव को भी मंच पर जगह नहीं मिल पाई।

आरोप है कि पूर्व कुलपति मंच पर अपने साथ रिवाल्वर भी लाए हुए थे। इससे मुख्यमंत्री की सुरक्षा को खतरा बना था। जबकि मंच पर जगह न होने से कई लोगों असहज होना पड़ा। कार्यक्रम में शिक्षाा मंत्री डा.धन सिंह रावत, वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल भी उपस्थित थे।

शिकायती पत्र भ्रामक और मनगढ़ंत है। जो विश्वविद्यालय के ऐसे लोगों की ओर से लिखा गया है, जिसकी लगातार तीन साल की सीआर खराब है, और तीन-तीन कमेटियां उसकी जांच कर रही है।

विश्वविद्यालय की छवि को खराब करने के लिए इस तरह की शिकायत करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इसकी जांच की जानी चाहिए।  – खेमराज भट्ट, कुलसचिव श्री देवसुमन विश्वविद्यालय