ऊर्जा निगम ने काटा मेडिकल कॉलेज और स्टेडियम का कनेक्शन।

मीडिया ग्रुप, 26 मार्च, 2023

रुद्रपुर। बकाया जमा न करने पर ऊर्जा निगम ने मेडिकल कॉलेज और स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया। मेडिकल कॉलेज पर 48 लाख और स्टेडियम पर पांच लाख रुपये का बकाया था।

कई घंटे तक बिजली गायब रहने के बाद जल्द बकाया जमा करने के आश्वासन पर निगम ने दोनों कनेक्शनों को जोड़ दिया। निगम ने आवास विकास क्षेत्र में शिविर लगाकर 38 लाख रुपये के बकाया बिल जमा कराए।

ऊर्जा निगम के रुद्रपुर सर्किल को बकाया के रूप में इस महीने के अंत तक 100 करोड़ रुपये वसूलने हैं। आवास विकास स्थित शिव शक्ति मंदिर में लगाए शिविर में विभाग ने 21 लाख रुपये की बकाया धनराशि नहीं जमा करने पर 65 कनेक्शन काट दिए।

एसडीओ अंशुल मदान ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में छह घंटे और स्टेडियम में 16 घंटे के बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर कनेक्शन जोड़ा गया। दोनों विभागों का जल्द बकाया जमा करने के लिए प्रशासन की ओर से आश्वासन दिया गया था।

वहीं निगम के एसई शेखर त्रिपाठी ने बताया कि कई सरकारी विभागों के बिजली बिल बकाया हैं। उन्हें नोटिस देने के साथ ही बकाया बिजली बिलों को वसूला जा रहा है।

बकाया जमा न करने पर 6125 कनेक्शन काटे जा चुके हैं। इनमें रुद्रपुर में 2243, किच्छा में 596, सितारगंज में 2097 और खटीमा में 1189 कनेक्शन काटे गए हैं।