रुद्रपुर : फैक्ट्री में काम करते समय मशीन से कटा नाबालिग का पैर, मुआवजे के लिए प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 20 फरवरी, 2023

रूद्रपुर। सिडकुल स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करने के दौरान मशीन की चपेट में आने से घायल हुए नाबालिग श्रमिक को मुआवजा और स्थाई नौकरी दिलाने के लिए श्रमिकों ने सोमवार को फैक्ट्री गेट पर प्रदर्शन किया। श्रमिकों ने मामले को लेकर श्रम प्रवर्तन अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि किच्छा निवासी 16 वर्षीय दीपक, रुद्रपुर स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री में पिछले ना माह से ठेकेदार के अधीन काम कर रहा था। काम करने के दौरान बुरादे वाली मशीन में पैर फंसने से उसका एक पैर कटकर अलग हो गया। जिससे वह चलने फिरने में असमर्थ हो गया है।

फैक्ट्री में अपाहिज हुए उक्त नाबालिग श्रमिक को दवाई का खर्च मात्र साठ हजार रूपये दिया गया है कि जो कि अन्याय है। श्रमिकों ने श्रम प्रवर्तन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर नाबालिग श्रमिक को ईलाज हेतु धनराशि एवं पर्याप्त मुआवजा एवं स्थाई नौकरी दिलाने की मांग की।

प्रदर्शन करने वालों में होरी लाल, पूर्व प्रधान चन्द्रशेखर, जगदीश, हरीश, जितेन्द्र, उमा देवी, गीता देवी, पार्वती, शोभा, मालती, ज्ञानवती, शांति, चन्द्रा, गीता देवी, परशुराम, जितेन्द्र, नितेश, बबलू, साकेत, उमेश, परशुराम, राजकुमार आदि शामिल थे।