उधमसिंह नगर : अफीम की खेती करने वाला किसान गिरफ्तार, भारी मात्रा में अफीम के पौधे बरामद।

मीडिया ग्रुप, 21 जनवरी, 2023

किच्छा।अफीम की खेती करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके पर अफीम के हरे पौधे बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करते हुए उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेजा है। पुलिस की सफलता पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपए की धनराशि पुरस्कार स्वरूप दिए जाने की घोषणा की है।

कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि कोतवाली क्षेत्र के कलकत्ता फार्म सूर्य नगर निवासी अपने घर के आंगन में अफीम की खेती कर रहा है तथा इस समय घर पर ही मौजूद है।

सूचना पर सीओ ओम प्रकाश शर्मा की अगुवाई में कोतवाल धीरेंद्र कुमार, एस एस आई सुनील सतेडी, नितिन रौतेला, त्रिलोक पांडे, संजय जलाल,उमेद सिंह, पूरन गिरि ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर के आंगन में अफीम की खेती पाई, पुलिस टीम ने मौके से 9,380 किलो अफीम के हरे पौधे बरामद कर कब्जे में ले लिए।

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह हर बर्ष अपने घर के आंगन में अफीम की खेती करता है। आरोपित ने यह भी बताया कि इस खेती से 3-4 किलो अफीम निकल जाती है।

एस पी सिटी ने बताया कि जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग आठ से दस लाख रुपए होती है। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेजा है। पुलिस टीम की सफलता पर एसएसपी ने पांच हजार रुपए पुरूस्कार राशि देने की घोषणा की है