उधमसिंह नगर : सीने और कनपटी में गोलियां लगने से युवक की मौत

मीडिया ग्रुप, 06 अप्रैल, 2022

गदरपुर। 19 वर्षीय एक युवक की दो गोलियां लगने से मौत हो गई। एक गोली उसके सीने में लगी है जबकि दूसरी कनपटी के आरपार हो गई। खून से लथपथ शव घर के पास स्थित दुकान में मिला। पुलिस ने मौके से दो तमंचे और खाली कारतूस भी बरामद किए हैं। युवक के मोबाइल फोन में मिले ऑडियो से उसके खुद को गोली मारने की बात निकलकर आ रही है।

मामला संदिग्ध है। पुलिस आत्महत्या या हत्या दोनों पहलुओं से जांच कर रही है। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

मामला ग्राम मसीत का है। बाईपास मोड़ के पास 19 वर्षीय फरमान पुत्र स्व. जहूर अहमद की घर के पास टायर रिपेयरिंग की दुकान है। मंगलवार तड़के करीब पांच बजे उसकी मां रफीकन नमाज अदा करने के बाद दुकान पर आईं। उसने फरमान को आवाज दी। कोई जवाब नहीं मिलने पर जब उसने दरवाजे का पर्दा हटाकर देखा तो उसके होश उड़ गए।

कमरे के अंदर फर्श पर फरमान का खून से लथपथ शव पड़ा था। रफीकन के चीखने चिल्लाने पर परिजन मौके पर पहुंचे। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र साह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी।

एसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह और सीओ वंदना वर्मा ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। फरमान को एक गोली सीने में लगी थी और दूसरी कनपटी के आरपार हुई थी। पुलिस ने मौके से 315 बोर का तमंचा और दो खाली कारतूस बरामद किए।

प्रथमदृष्टया मामला हत्या का लग रहा है, लेकिन मोबाइल में मिले ऑडियो में आत्महत्या की बात निकल रही है। अलबत्ता, बारीकी से पड़ताल के लिए रुद्रपुर से फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। टीम प्रभारी रतन सिंह राणा के नेतृत्व में फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए।

पुलिस ने हत्या और आत्महत्या से जुड़े कई बिंदुओं पर गहनता से जांच पड़ताल की और परिजनों से पूछताछ की। जांच पड़ताल में पुलिस को फरमान के मोबाइल फोन में ऑडियो मिला, जिसमें उसने मानसिक तनाव के चलते खुदकुशी करने की बात कही थी।

ऑडियो को फरमान के बड़े भाई फारुख और वकील को सुनाया गया तो उन्होंने उसकी ही आवाज होने की पुष्टि की। पुलिस ने मौके से दूसरा तमंचा भी बरामद कर लिया। एसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि फरमान के मोबाइल के ऑडियो से मिली जानकारी से मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है, फिर भी मामले की हर पहलू से जांच कर रही है।

तीन बड़ी बहनों के बाद चार भाइयों में फरमान तीसरे नंबर का था और अविवाहित था। तीनों बहनों और दो बड़े भाइयों की शादी हो चुकी है। उसके पिता जहूर अहमद की एक वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद से फरमान तनाव में था। बाईपास रोड पर उसके बड़े भाई फारुख और वसीम चांद मुस्लिम होटल चलाते हैं और फरमान टायर रिपेयरिंग की दुकान चलाता था। आमतौर पर सरल और शांत स्वभाव के फरमान की मौत से हर ग्रामवासी स्तब्ध है।

जिन परिस्थितियों में फरमान की मौत हुई है, वे संदिग्ध हैं। एक साथ दो तमंचों से खुद को गोली मार लेने की घटना किसी के गले नहीं उतर रही है। एक गोली फरमान के सीने में लगी तो दूसरी कनपटी से आरपार हो चुकी थी। ऐसे में पुलिस का शक अब भी हत्या की ओर जा रहा है।

फरमान की मौत के बाद पुलिस प्रशासन ने मौके पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए, सुरक्षा की दृष्टि से सीओ काशीपुर वीर सिंह, कोतवाल मनोज रतूड़ी, बाजपुर से भूपेंद्र सिंह एवं केलाखेड़ा थाना अध्यक्ष भुवन चंद जोशी भारी पुलिस फोर्स के साथ तैनात रहे। वहीं, एलआईयू उप यूनिट के एसआई मोहम्मद रिजवान खान भी मामले की जानकारी लेते रहे।