रुद्रपुर : सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, एक गंभीर

रिपोर्ट : राजीव कालरा

रुद्रपुर। आज मध्य रात्रि यहां एक चिकित्सालय में महिला के प्रसव के दौरान रक्त की जरूरत पड़ने पर रक्तदान कर घर वापस लौट रहे दिनेशपुर से आये तीन युवकों की कार दिनेशपुर मोड़ के पास मार्ग चौडीकरण कार्य में खड़े वाहन से जा भिड़ी। इस दुर्घटना में कार सवार दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए एसटीएच हल्द्वानी रैफर किया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। दोनों मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार नगर के एक चिकित्सालय में महिला को प्रसव के लिए भर्ती किया गया है। गत रात्रि उसे अचानक रक्त की आवश्यकता पड़ी। उसकी जानकारी मिलने पर दिनेशपुर सोनू व दीपू तथा गोपाल कार में सवार होकर रात्रि करीब 12 बजे यहां चिकित्सालय पहुंचेे। रक्तदान कर तीनों युवक मध्य रात्रि लगभग 1 बजे कार में सवार होकर वापस घर की ओर रवाना हुए। अभी वह दिनेशपुर मोड़ के पास पहुंचे थे कि एनएच विभाग द्वारा कराये जा रहे मार्ग चौड़ीकरण के कार्य में लगा एक बड़ा वाहन बीच मार्ग में खड़ा था जिससे कार तेजी से जा टकराई।

अचानक हुई एस दुर्घटना में कार सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी को उपचार के लिए तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकोें ने सोनू व गोपाल को मृत घोषित कर दिया। जबकि दीपू की हालत चिंताजनक देखते हुए उसे सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी को रैफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन भी चिकित्सालय आ पहुंचे और उनमें कोहराम मच गया।

मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने चिकित्सालय पहुंचकर दोनों मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। बताया जाता है कि मृतक गोपाल तीन बहनों का इकलौता छोटा भाई था। उसका विवाह दो वर्ष पूर्व ही हुआ है व पत्नी वर्तमान में गर्भवती है। उसकी दो बहनों का विवाह हो चुका है। पिता कृष्ण मजदूरी करते हैं। परिवार का भरण पोषण गोपाल ही कर रहा था।

वहीं मृतक सोनू के परिवार में माता पिता व एक बड़ा भाई है। वह प्रदेश का उदयीमान बैडमिंटन व फुटबॉल खिलाड़ी था। वह राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग भी कर चुका था। दोनों युवकों के अचानक निधन पर क्षेत्र के अनेक लोगों ने दुःख व्यक्त करते हुए घायल दीपू के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।