उधमसिंह नगर : नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

दिनेशपुर। एसटीएफ, पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने क्षेत्र के एक गांव में छापा मार कर किराये के मकान में चल रही अवैध देसी शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। टीम ने मौके से बड़ी मात्रा में तैयार बाजपुर की गुलाब मार्का की नकली शराब के पव्वे, शराब बनाने के उपकरण, अवैध केमिकल, कच्चा माल, खाली बोतल आदि के साथ परिवहन में प्रयुक्त की जाने वाली आल्टो कार और एक स्कूटी बरामद की है।

टीम ने मौके से फैक्ट्री का संचालन कर रहे दो सगे भाइयों के साथ मकान मालिक को गिरफ्तार किया है। तीनों के खिलाफ थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि आरोपी नकली शराब तैयार कर उसे हल्द्वानी क्षेत्र में सप्लाई करते थे।

एसटीएफ निरीक्षक एमपी सिंह ने बताया कि काफी समय से दिनेशपुर क्षेत्र में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिल रही थी। सटीक सूचना के बाद सीओ एसटीएफ आरबी चमोला के निर्देशन में एसटीएफ की कुमायूं यूनिट, दिनेशपुर पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने रविवार दोपहर बाद थाना क्षेत्र के गांव जयनगर नंबर पांच बिराज नगर स्थित एक मकान में छापा मारा।

मकान के अंदर दो युवक नकली शराब बनाकर बोतल में पैक कर रहे थे। टीम को देख दोनों ने भागने का प्रयास किया जिन्हें बल प्रयोग कर दबोच लिया गया। पकड़े गए दोनों युवकों ने अपना नाम विशाल और विकास बताया। दोनों सगे भाई है। देर शाम पुलिस ने मकान मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया। शाम को एसटीएफ के उपनिरीक्षक केजी मठपाल की तहरीर पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। सोमवार को तीनों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।