रुद्रपुर : पांच एकड़ जमीन पर बनेगा राजकीय इंटर काॅलेज

रुद्रपुर। राजकीय इंटर काॅलेज के निर्माण की राह सुगम हो गई है। ट्रांजिट कैंप गंगापुर रोड पर पांच एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गई है। नगर निगम ने इसके लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र भी शिक्षा विभाग को दे दिया है। इधर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा को भी पत्र भेजा। निदेशक का आदेश आते ही निर्माण संबंधी कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

विधायक ने 24 जनवरी 2023 को कुमाऊं कमिश्नर को पत्र लिखकर भदईपुरा ट्रांजिट कैंप में इंटर काॅलेज के निर्माण की मांग की थी। विधायक ने अपने पत्र में बताया था कि रुद्रपुर में लाखों की आबादी में केवल दो इंटर काॅलेज हैं। इसके बाद प्रशासनिक कार्यवाही शुरू हुई। शिक्षा विभाग की तरफ से नगर निगम को पत्र लिखकर जमीन उपलब्ध कराने की मांग की गई। बीते छह जनवरी को नगर निगम ने ट्रांजिट कैंप शैल भवन गंगापुर रोड पर जमीन उपलब्धता की सहमति प्रदान करते हुए अनापत्ति पत्र शिक्षा विभाग को दिया था।

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक, डीएस राजपूत ने बताया कि बीते नौ जनवरी को मुख्य शिक्षा अधिकारी की तरफ से निदेशक माध्यमिक शिक्षा को जमीन उपलब्धता संबंधी पत्र भेजा गया है। अब शासन की तरफ से जो आदेश आएगा उसका अनुपालन किया जाएगा।