रुद्रपुर : झोलाछाप डॉक्टर की गलत दवा से नवजात जुड़वा बच्चों की मौत

रुद्रपुर। झोलाछाप डॉक्टर की गलत दवाई देने से नवजात जुड़वा बच्चों की मौत होने का मामला सामने आया है। आरोप है कि दवाई के गलत देने से गर्भवती महिला के जुड़वा बच्चों की मौत हो गई, जबकि महिला की बमुश्किल जान बचाई गई। पीड़ित परिवार ने रंपुरा चौकी पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार प्रीत विहार कॉलोनी के रहने वाले धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी सात माह की गर्भवती है और अक्सर नजदीक ही स्थित एक क्लीनिक से दवा भी लेती रहती है। आरोप था कि क्लीनिक की संचालिका घर पर आकर पत्नी का उपचार भी करती थी।

30 दिसंबर को क्लीनिक संचालिका ने पत्नी को कुछ दवाई दी और महिला चिकित्सक की सलाह पर जब दवाई खाई तो 31 दिसंबर को पत्नी की हालत बिगड़ने लगी और आनन-फानन में परिवार के लोग गर्भवती को शहर के एक निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने गर्भपात होने की बात कहते हुए तत्काल आपातकालीन डिलीवरी कराने की सलाह दी।

चिकित्सकों ने जब डिलीवरी करवाई तो डिलीवरी के दौरान मृत अवस्था में नवजात बेटा पैदा हुआ और चार घंटे बाद नवजात बेटी की भी मौत हो गई। बताया कि पत्नी को बमुश्किल डॉक्टरों द्वारा बचाया गया। शिकायतकर्ता का आरोप था कि क्लीनिक संचालिका के द्वारा पत्नी को गलत दवाई दी गई। जिसके बाद उसके परिवार में आने वाली खुशी गम में बदल गई।

उन्होंने बताया कि जब पड़ताल की गई तो आरोपी महिला चिकित्सक पर इससे पहले भी गर्भवती मामलों में लापरवाही देखने को मिली और आरोपी महिला चिकित्सक पर केस भी दर्ज है। शिकायतकर्ता ने रंपुरा पुलिस चौकी को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

रंपुरा चौकी प्रभारी केसी आर्या ने बताया कि तहरीर आने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही जांच के बाद क्लीनिक संचालिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।