उधमसिंह नगर : सीड प्लांट स्वामी से 1.5 करोड़ की ठगी

दिल्ली निवासी महिला ठग व उसके साथी ने प्रयाग सीडस, आनंद एग्रो व दयाल सीड्स के संचालक सुरेंद्र अरोरा के काशीपुर बैंक शाखा से लिए गए ऋण की रिकवरी को लेकर बैंक से चल रहे वित्तीय मतभेद का निपटारा करने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये ठग लिए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी युवती और उसके साथ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सीड्स संचालक संजीव पाल अरोरा निवासी गिरीताल रोड ने पुलिस को तहरीर दी। बताया कि राकेश थापर निवासी लाजपत नगर दिल्ली व अनुकम्पा भट्ट निवासी दिल्ली ने कहा कि हमारी फर्म ए टू जेड वित्तीय मतभेदों को देखती है और समझौता कराकर काफी रुपयों की बचत करा देती है। इस पर वह अपने साथ अनिल कुमार डाबर और मनीष श्रीवास्तव को लेकर राकेश थापर के दफ्तर दिल्ली गया।

दोनों ने बैंक लोन 9,88,00,000 रुपये को 6,50,00,000 रुपये में निपटाने की बात की जिसमें से 4,19,00,000 रुपये बैंक में जमा होंगे और 2,31,00,000 रुपये अपनी कंसलटेंसी की फीस तय की। डेढ़ करोड़ रुपये देने के बाद पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है। पैसे मांगने पर महिला ने गंभीर आरोप लगाए। बताया कि यह सारा घटनाक्रम काशीपुर बैंक शाखा के सीसीटीवी में भी कैद है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोनों ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।