दीपावली में चार स्थानों पर धधकी आग, लाखों का नुकसान

मीडिया ग्रुप, 14 नवंबर, 2023

दीपावली की रात विभिन्न कारणों से उधमसिंह नगर में चार स्थानों पर आग लग गई। हालांकि आग की घटनाओं में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई।

फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों के नुकसान का अनुमान है। लक्ष्मीपुर पट्टी निवासी सुलेमान पुत्र राशिद शाह का मंडी समिति के पीछे रद्दी का गोदाम है।

रविवार रात साढ़े आठ बजे गोदाम में आग लग गई। सूचना पर फायर स्टेशन प्रभारी चंदन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पहुंचीं दो फायर यूनिट ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

तब तक रद्दी जलकर राख चुकी थी। सुलेमान ने बताया कि गोदाम से फैक्ट्री को माल सप्लाई किया जाता था। दिवाली की छुट्टी होने के कारण माल को स्टॉक किया गया था, जो दीपावली के बाद उद्योगों को सप्लाई होना था।

आग से लगभग पचास लाख से अधिक के नुकसान होने का अनुमान है। दूसरी घटना में जसपुर खुर्द स्थित गरिमा इंटरप्राइजेज की छत पर रखे कबाड़ में रात सवा आठ बजे आग लग गई। फायर कर्मियों ने बाल्टियों से पानी डाल कर आग बुझाई।

टांडा उज्जैन चौकी के पास आमिल हुसैन की रूई की दुकान में भी रात पौने 12 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। सूचना पर पटाखा बाजार में खड़ी फायर यूनिट ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

मुरादाबाद रोड ढेला पुल कुक्कू टायर के सामने रविवार देर रात 1:16 बजे ऊपरी मंजिल पर इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान में आग लग गई। सूचना मिलने पर पहुंची फायर टीम ने आग पर काबू पाया।

खटीमा में रविवार रात एक गाेशाला समेत तीन अलग-अलग स्थानों पर आग लग गई। गोशाला में लगी आग में अनाज और लकड़ियां जल गई। दो अन्य घटनाओं में भूसे और पराली के ढेरों में आग लगी। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।