रूद्रपुर : दुबई का फर्जी वीजा देकर ठगी करने का आरोप, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 10 अक्टूबर, 2023

रुद्रपुर। दुबई भेजकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से दो लाख 30 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई। उसे दुबई का फर्जी वीजा थमा दिया गया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पिता-पुत्रों सहित पांच आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

वार्ड नंबर पांच खेड़ा कॉलोनी निवासी राजेश कुमार शर्मा ने जिला न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि कुछ साल पहले उसकी जगतपुरा ट्रांजिट कैंप निवासी मिथुन हलदार से पहचान हुई।

मिथुन ने बताया कि उसने अपने भाई राजू हलदार के साथ मिलकर लोगों को वीजा बनाकर विदेश में नौकरी के लिए भेजने का काम किया है। उसने दुबई भेजकर 80 हजार से एक लख रुपये की नौकरी दिलाने का झांसा दिया।

मिथुन उसे काशीपुर रोड में फ्लाईओवर के पास अपने दफ्तर में ले गया और अपने भाई राजू हलदार, सुनील हलदार, सतपाल सिंह निवासी ग्राम मलसा और पार्टनर गुरबाज सिंह ने मुलाकात कराई।

आरोपियों ने उससे कहा कि विदेश में नौकरी लगवाने में ढाई लाख का खर्च आता है और वह दो साल के वर्किंग वीजा के साथ नौकरी देते हैं। अगर वह आज पंजीकरण कराए तो दस फीसदी छूट मिलेगी।

इस पर उससे पंजीकरण के नाम पर 15000 रुपये जमा कराए गए। आरोपियों के कहने पर उसने अपने सभी शैक्षिक और मूल दस्तावेज आरोपियों के कार्यालय में जमा कर दिए। अगल-अलग किश्तों में आरोपियों ने उससे 2.30 लाख रुपये ले लिए।

आरोपियों ने उसे दुबई का फर्जी वीजा दिया और दुबई भेजने के नाम पर टालमटोली करने के साथ ही उससे एक लाख रुपये की मांग की। उसकी ओर से मना करने पर आरोपियों ने मारपीट और जान से मारने की धमकी दी। उसने कहा कि आरोपियों ने सुनियोजित साजिश कर उसके रुपये हड़प लिए और मूल दस्तावेज भी वापस नहीं किए।

इन दस्तावेजों का आरोपी दुरूपयोग कर सकते हैं। आरोपियों ने अपना कार्यालय भी बदल दिया है। उसने 15 मई को रुद्रपुर कोतवाली और 17 अगस्त को एसएसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।