रुद्रपुर में दो दिन से लापता बच्चे का नदी में मिला शव।

मीडिया ग्रुप, 04 अक्टूबर, 2023

रूद्रपुर। दो दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए बालक का शव आज प्रातः कल्याणी नदी में तैरता पाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर आ पहुंचे और बालक के शव को नदी से बाहर निकाला।

शव मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार गत 2 अक्टूबर को करीब 12 बजे मौहल्ला भूतबंगला निवासी 12 वर्षीय शीरन रजा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया।

परिजनों द्वारा उसकी सभी संभावित स्थानों पर निरंतर खोजबीन की जा रही थी। घर के समीप ही बहने वाली कल्याणी नदी में भी उसकी तलाश की गई।

परिजनों ने एसडीआरएफ टीम को भी बुलवाकर नदी में उसकी खोज करने को कहा। परंतु लापता शीरन का कहीं कोई पता नहीं चल सका। आज प्रातः कुछ लोगों ने नदी में बालक का शव तैरता देखा तो वहां भीड़ उमड़ पडी।

जानकारी मिलते ही लापता बालक के परिजन भी वहां आ गये। उन्होंने उसकी पहचान शीरन के रूप में की। बालक का शव मिलने की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिसकर्मी भी आ गयेे।

बालक के शव को नदी से बाहर निकाल पुलिस ने अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया। मृतक बालक तीन बहनों का इकलौता भाई था।

मृतक बालक शीरन के परिजनों तथा मौहल्ले वासियों ने एसडीआरएफ टीम के खिलाफ जमकर रोष जाहिर करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को जब एसडीआरएफ की टीम को बुलवाकर उससे कल्याणी नदी में लापता बालक की खोजबीन करने के लिए कहा गया तो टीम के सदस्यों ने नदी में उतरने से मना कर दिया।

मौहल्ले के कुछ युवक नदी में उतर कर टीम के सदस्यों से भी आने के लिए कहने लगे लेकिन वह नहीं आये। लोगों का आरोप है कि यदि उसी दौरान एसडीआरएफ टीम के सदस्य नदी में उतरकर बालक की खोजबीन करते तो बालक का पता चल जाता।

सम्भतया उसकी जान भी बच जाती । लेकिन टीम के सदस्यों ने अमानवीय व्यवहार दिखाया। इसके खिलाफ एसएसपी से शिकायत की जायेगी।