ऊधमसिंह नगर में पकड़े गए धर्म को भष्ट करने वाले सौदागर, गाय–भैंस की चर्बी से बना रहे थे नकली घी।

मीडिया ग्रुप, 27 सितंबर, 2023

उधमसिंह नगर। पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए गाय भैंस की चर्बी से नकली घी बनाने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है। नकली घी बनाने वाले गिरोह के चार सदस्यों सामान सहित गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना पुलभट्टा पुलिस को सूचना मिली थी कि सिरौली में व्यापक पैमाने पर गाय और भैंस की चर्बी से नकली घी बनाकर बाजार में भेजा जा रहा है।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए देर रात्रि में सिरौली में छापा मार कर गाय भैंस की चर्बी से भरे हुए 205 कनस्तर बरामद कर एक पिकअप गाड़ी और मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि सिरौली से गाय और भैंस की चर्बी एकत्रित कर बाहर ले जाकर इसका घी बनाकर बाजार में बेचा जाता था। पुलिस प्रकरण में आगे अन्य लिप्त लोगों को जांच कर गिरफ्तार करने की प्रयास कर रही है।

पुलभट्टा चौकी इंचार्ज कमलेश भट्ट ने बताया कि सूचना मिली थी कि सिरौली में कुछ लोग गाय भैंस की चर्बी को एकत्रित कर नकली घी बनाने का काम कर रहे हैं।

पुलिस ने सूचना पर जब छापा मारा तो सिरौली के वार्ड नंबर 20 में एक घर पर भारी मात्रा में गाय भैंस की चर्बी से भरे हुए 205 कनेक्टर व एक पिकअप गाड़ी बरामद हुई।

मौके पर मौजूद लोगों ने भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भागने का प्रयास कर रहे इकबाल, नईम तथा मोहम्मद आलम, यामीन मलिक को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।