एनसीसी कैडेट्स ने निकाली ‘कारगिल विजय दिवस यात्रा’

मीडिया ग्रुप, 26 जुलाई, 2023

डीजी एनसीसी द्वारा जारी दिशा निर्देशों के क्रम में 4 यूपी बटालियन एनसीसी श्री रामसेवक सावित्री देवी इंटर कॉलेज केशमपुर फफूंद औरैया में एनसीसी अधिकारी रवि दत्ता के मार्गदर्शन में जूनियर एवम सीनियर डिविजन एनसीसी कैडेट्स ने ‘कारगिल विजय दिवस यात्रा’ निकाल कर मार्च पास्ट किया।

कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारत माता के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देकर नमन किया तथा उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके चरित्र से प्रेरणा लेकर देश व समाज सेवा का संकल्प लिया। कार्यक्रम में 4 यूपी बटालियन एनसीसी से एनसीसी अधिकरी रवि दत्ता ने कैडेट्स को कारगिल युद्ध के बारे में बताया।

वरिष्ठ समाजसेवी श्री श्याम नारायण गुप्ता जी ने ‘शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशॉं होगा’ का नारा लगाकर के शहीदों के चरित्र से प्रेरित होने के लिए बल दिया। एनसीसी अधिकारी सीनियर डिविजन पी कृष्णा ने सभी कैडेट्स को भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी श्री श्याम नारायण, सीनियर डिवीजन एनसीसी अधिकारी पी० कृष्णा व कालेज स्टाफ से प्रिया, कुलदीप अग्निहोत्री, अनीता जी, रश्मि जी एवं कॉलेज के एनसीसी कर रहे जूनियर एवम सीनियर डिविजन एनसीसी के सैकड़ों कैडेट्स उपस्थित रहे।