उत्तराखंड : अनजान युवती ने वीडियो कॉल कर बनाया हनीट्रैप का शिकार, लाखों वसूले।

मीडिया ग्रुप, 04 जुलाई, 2023

उत्तराखंड। मोबाईल का उपयोग लाभकारी होने के साथ ही तमाम लोगों के लिए परेशानी का सबब भी बन चुका है।

जहाँ एक तरफ लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी कि जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों द्वारा व्हाट्स अप पर वीडियोकॉल कर के लोगों की अश्लील वीडियो बना उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है।

एक घटना में अनजान युवती द्वारा वीडियो कॉल करने के बाद एक व्यक्ति को अश्लील वीडियो वायरल करने के नाम पर उससे लाखों की ब्लैकमेलिंग करने का मामला सामने आया है।

अब पांच लाख रुपए की डिमांड करने पर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की है जबकि 1 लाख से ज्यादा उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए हैं।

काठगोदाम थाना पुलिस को सौंपी तहरीर में गौलापार में रहने वाले एक व्यक्ति ने कहा उसे 26 जून को व्हाट्सअप पर एक अनजान युवती ने वीडियो कॉल किया।

इसके बाद उसे दूसरे नंबर से फोन किया गया कि उसका वीडियो यूटड्ढूब पर वायरल हो रहा है। साथ ही उसे यूटड्ढूब कार्यालय का मोबाइल नंबर भी दिया गया।

पीड़ित का कहना है जब उसने उस नंबर पर संपर्क किया तो कहा गया कि वह 1.85 लाख की रकम ट्रांसफर करें। उसके बाद वीडियो हटा दिया जाएगा।

इस पर उसने उक्त रकम फोन करने वाले शख्स के नंबर पर भेज दी। इसके बाद उसे अब अलग-अलग नंबरों से फोन कर यह कहकर डराया जा रहा है कि जिस लड़की का वीडियो वायरल हुआ है वह मर गई है।

युवक को यह भी कहा गया की लड़की, आपके नाम का सुसाइड नोट छोड़ गई है। लिहाजा वह पांच लाख की रकम देकर मामले को रफा-दफा कर दे।

इस पर उसे ठगे जाने का आभास हुआ। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। काठगोदाम थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने कहा पीड़ित की तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है।