रूद्रपुर : लाखों की चरस के साथ अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 06 मार्च, 2023

रूद्रपुर। सीओ एसटीएफ कुमाऊँ सुमित पांडे द्वारा गठित टीम ने प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह के नेतृत्व में एक अर्न्राज्यीय ड्रग तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लाखों रूपये कीमत की करीब 4.500 किलो अवैध चरस बरामद की गयी।

गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ में बताया गया कि वह मुक्तेश्वर के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से चरस लाकर मैदानी क्षेत्रों को सप्लाई करता हैं। गिरफ्तार तस्कर पूरन अपने एक साथी के साथ मिलकर सुदूरवर्ती गाँव गुण्यारो, अमजग और सुकोट आदि से कम दामों में चरस लाकर इकट्टा करते थे फिर उसे ऊचे दामों में मैदानी क्षेत्रों में सप्लाई कर मोटा मुनाफा कमाते थे।

एसटीएफ इसके दूसरे साथी की तलाश कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ बताया कि उत्तराखंड के पहाड़ी जनपदों में हो रही ड्रग तस्करी में संलिप्त तस्करों पर एसटीएफ लगातार नजर बनाए हुए थी।

इसी क्रम में थाना काठगोदाम जनपद नैनीताल में गिरफ्तार किए गए तस्कर पूरन पर पिछले एक माह से एसटीएफ कुमाऊं की टीम काम कर रही थी। जिसमे सफलता मिली है।

गिरफ्तार अभियुक्त पूरन ड्रग्स का बड़ा सौदागर है जो कि कई वर्षों से पुलिस की आँखों में धूल झोंकते हुए ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था जिसकी आज भारी व्यावसायिक मात्रा के साथ गिरफ्तारी हुई है। एसटीएफ द्वारा उसके विरुद्ध मुकदमा थाना काठगोदाम में एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कराया गया है।

साथ ही अब आगे इस बात की जानकारी की जा रही है कि इस तस्कर को ये ड्रग्स की सप्लाई कहाँ से आती है और किसे दी जाती थी। इस पर टीम आगे काम कर रही है। हमारी टीम द्वारा दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों में कड़ी मेहनत से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है।