उधमसिंह नगर : उप जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने सुनी जानता की समस्याएं।

मीडिया ग्रुप, 17 फरवरी, 2023

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर

रुद्रपुर। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने शुक्रवार को जिला कार्यालय से ई-चैपाल के माध्यम से तहसील बाजपुर के ग्राम बेरियादौलत की समस्याएं सुनी। ई-चैपाल में कुल 26 समस्याएं दर्ज हुई, जिसमें से 17 समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

ई-चैपाल में सर्वाधिक समस्याएं राशन कार्ड बनवाने, जल निकासी, सड़क निर्माण कराने आदि से सम्बन्धित थीं। ई-चैपाल में मीना देवी, सोनी, गट्टू, आरती, कौशल्या, रेनू, बलजीत, सुधा ने नया बीपीएल कार्ड बनवाने की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने पंचायतीराज विभाग को रोस्टर के अनुसार ग्राम सभा की बैठक में अपात्रों के राशन कार्ड निरस्त करने तथा पात्रों के राशन कार्ड बनाने हेतु प्रस्ताव लाने और पूर्ति विभाग के अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

ग्राम प्रधान विमलदीप ने कुछ व्यक्तियों द्वारा शराब पीकर उत्पात करने, कार्य हेतु असमय घर पर आकर परेशान करने की शिकायत की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने स्पष्ट कहा कि शराब पीकर उत्पात मचाने वाले एवं अनावश्यक परेशान करने वाले व्यक्तियों का नाम दीजिए, तत्काल कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

रजत ने तोता बेरिया में मुख्य रास्ते से तुला के घर तक सीसी मार्ग निर्माण कराने की मांग की जिस पर सीडीओ ने रोड निर्माण हेतु कार्य योजना बनाने के निर्देश सम्बन्धितों को दिये। रानी, जसवन्त, सोनिया आदि ने जल निकासी हेतु नाली निर्माण कराने की मांग की, जिस पर मुख्य विकस अधिकारी ने नाली निर्माण हेतु खण्ड विकास अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

ई-चैपाल में उप जिलाधिकारी राकेश तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध सहित सम्बन्धित अधिकारी शामिल थे।