उधमसिंह नगर : हेड कांस्टेबल का नंबर हैक कर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 17 फरवरी, 2023

रिपोर्ट – बादल गंगवार 

सितारगंज। कोतवाली में तैनात पुलिस हेड कांस्टेबल का मोबाइल नंबर हैक कर ठगी करने के एक और आरोपी को पुलिस ने राजस्थान के बड़ोदा मेव से गिरफ्तार किया है। हेड कांस्टेबल नरेंद्र यादव के मोबाइल नंबर को हैक कर उनके व्हाट्सएप की डीपी पर नरेंद्र यादव की फोटो लगाकर हैकर ने उनके परिचितों से 80 हजार रुपये की ठगी कर ली थी।

नरेंद्र यादव की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। एसएसपी के निर्देश पर टीम गठित कर सर्विलांस व बैंक डिटेल की रिपोर्ट निकाली गई। टीम ने रवीन्द्र को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ लिया था। 15 फरवरी को पुलिस टीम को एक और सफलता मिली। पुलिस ने राजस्थान से काडू निवासी मथुरा को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी के पास मिले मोबाइल में सचिन नाम के बैंक खाते का एसएमएस अलर्ट लगा सिम भी बरामद हुआ है। सचिन के खाते का प्रयोग आरोपी साइबर ठगी में करते थे। पुलिस ने बताया कि आरोपी लोगों की जीमेल आईडी को हैक करते थे एवं उसमें दर्जी नंबरों एवं फोटो का इस्तेमाल करके लोगों को गुमराह करके रुपए लगते थे।

कोतवाल ने मोबाइल यूजर्स से अपनी जीमेल आईडी से पासवर्ड के रूप में दर्ज मोबाइल नंबरों को हटाने एवं दूसरे कड़े पासवर्ड का इस्तेमाल करने की अपील की है। इस मौके पर गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाल भूपेन्द्र सिंह बृजवाल, एसएसआई विनोद सिंह फत्र्याल, एसआई जगदीश तिवारी, एसआई अरविंद बहुगुणा, नरेन्द्र यादव, देवेन्द्र कन्याल, बलवन्त सिंह, एसओजी के भुवन पांडे, भारत भूषण शामिल रहे।