रुद्रपुर में भगत सिंह चौक की दुर्दशा के खिलाफ व्यापारियों द्वारा 28 सितंबर को शहीद भगतसिंह के जन्मदिवस तक सौन्दर्यकरण न होने पर आंदोलन की चेतावनी।

मीडिया ग्रुप, 21 सितंबर, 2021

रुद्रपुर। शहर के मुख्य बाजार में स्थित शहीद भगत सिंह चौक की दुर्दशा के खिलाफ प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने मोमबत्ती जलाकर मौन व्रत रखा और धरना दिया।

उन्होंने 28 सितंबर से पहले पार्क का सौंदर्यीकरण नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

सोमवार की शाम व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जुनेजा के नेतृत्व में शहर के तमाम व्यापारी भगत सिंह चौक पहुंचे। उन्होंने भगत सिंह की प्रतिमा को दूध से नहलाया और माल्यार्पण किया। इसके बाद व्यापारियों ने मोमबत्ती जलाकर मौन व्रत रखते हुए सांकेतिक धरना दिया।

वक्ताओं ने कहा कि पिछले कई माह से शहीद भगत सिंह चौक की दुर्दशा हो गई है, जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। इस चौक पर गंदगी के अंबार लगा हुआ हैं। नगर निगम की ओर से भगत सिंह चौक पर शौचालय बनाया जा रहा था।

जिसका यहां के व्यापारियों सहित अनेकों संस्थान के लोगों ने विरोध किया। जिसके चलते नगर निगम ने वह कार्य रोक दिया था। लेकिन आज भी नगर निगम की ओर से जो गड्ढा वहां खोदा गया था, वो भरा नहीं गया है। नियमित साफ सफाई नहीं होने के कारण चौक पर गंदगी इधर उधर फैली है।

उन्होंने कहा कि 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह का जन्म दिवस है। यदि उससे पूर्व नगर निगम ने भगत सिंह चौक का सौंदर्यीकरण नहीं किया तो व्यापार मंडल धरने पर बैठने को बाध्य होगा।

वहां पर डॉ. संदीप डोगरा, गुरविंदर सिंह, बलजीत सिंह, सतविंदर सिंह, राजकुमार सीकरी, पवन गाबा, इंद्रजीत सिंह, अनिल रावत आदि मौजूद रहे।