ससुरालियों को बेहोश करके रफ्फूचक्कर हुई दुल्हन।

मीडिया ग्रुप, 08 फरवरी, 2023

यूपी। इटावा जिले में बिना जांच-पड़ताल करके एक अजनबी के कहने पर शादी करना एक युवक को भारी पड़ गया। शादी के अगले दिन युवक अपने परिजनों के साथ दुल्हन को विदा कराकर घर के लिए निकला। रास्ते में दुल्हन ने अपने साथी के साथ मिलकर सभी को नशीला पदार्थ खिला दिया और रफूचक्कर हो गई।

इटावा स्टेशन पर ट्रेन रुकने पर जीआरपी ने युवक और उसके परिवार के तीन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इनकी हालत में सुधार है। राजस्थान के अजमेर जिले के बिआवर इलाके में रहने वाले कन्हैया ने बताया कि करीब एक माह पहले परिवार में एक रिश्तेदार की मौत हो गई थी।

उनकी अंत्येष्टि के लिए वह परिजनों के साथ बनारस गए थे। वहां मुकेश नाम का युवक मिला। उसने बताया कि उसे अपने रिश्तेदार की बेटी की शादी के लिए लड़के की तलाश है। इस पर उन्होंने बेटे अंकित की शादी का प्रस्ताव रखा। इसके बाद मुकेश ने जितेंद्र नाम के व्यक्ति से मिलाया।

बनारस में हुईं थी शादी की रस्में

जितेंद्र ने ही लड़की को बनारस के एक मंदिर में दिखवाया। सारी बात तय होने के बाद वह बेटे अंकित, पत्नी स्नेहलता और साढ़ू शांतिलाल के साथ चार फरवरी को बनारस पहुंचे। पांच फरवरी को बनारस के ही एक गांव में स्थित घर में शादी की रस्में हुईं।

छह फरवरी की रात को वह लोग बनारस से मरुधर एक्सप्रेस पर सवार हुए। साथ में गुड्डी भी थी। जिस सीट पर वह लोग बैठे वहां पास में ही एक युवक भी आकर बैठ गया। ट्रेन कुछ दूर ही चली थी कि बहू ने नमकीन (दालमोठ) खाने की इच्छा जताई।

नमकीन में दिया था नशीला पदार्थ

इस पर युवक ने नमकीन दे दी, जिसे उन लोगों ने भी खाया। नमकीन खाने के बाद वह लोग बेहोश हो गए। इसके बाद सुबह जब नींद खुली तो वह और परिवार के लोग जिला अस्पताल में थे। कन्हैयालाल ने बताया कि शादी में उन्होंने करीब एक लाख रुपये खर्च किए थे। करीब साठ हजार रुपये लड़की के घर वालों ने लिए थे।

परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया

जीआरपी इंस्पेक्टर संजय खरबार ने बताया कि पूरा परिवार ठगी का शिकार हुआ है। मरुधर एक्सप्रेस के स्टेशन पर रुकते ही यात्रियों ने चार लोगों के बेहोश होने की जानकारी दी थी। इस पर इन्हें जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया।