क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जॉइन किया सऊदी अरब का अल नासर क्लब, एक साल की कमाई जानकर रह जाएंगे हैरान।

मीडिया ग्रुप, 31 दिसंबर, 2022

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर्स की लिस्ट में शामिल पुर्तगाल के सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब सऊदी अरब के अल नासर क्लब से फुटबॉल खेलते दिखेंगे। सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब से मिली मोटी धनराशि के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब का दामन थाम लिया है। यूरोपीय मूल का दिग्गज खिलाड़ी अब मध्य पूर्व के लिए फुटबॉल खेलता दिखेगा।

गौरतलब है कि रोनाल्डो हाल ही में हुए फीफा विश्व कप 2022 के दौरान अपनी अगुवाई में पुर्तगाल को जीत नहीं दिला सके थे। पुर्तगाल की टीम सेमीफाइनल में भी जगह बनाने में नाकामयाब रही थी। अब फीफा के निपटने के बाद रोनाल्डो ने सऊदी अरब के क्लब के साथ खेलने का न्यौता स्वीकार कर लिया है। क्लब ने विश्व कप के दौरान ही रोनाल्डो को साथ जुड़ने का ऑफर किया था।

अल नासर ने पांच बार के बैलन डिओर विजेता रोनाल्डो की तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी की है जिसमें वह टीम की जर्सी पकड़े हुए हैं। रोनाल्डो ने इससे पहले इस क्लब के साथ जून 2025 तक करार किया। क्लब ने कहा कि इस करार से न सिर्फ क्लब को अच्छी सफलताएं हासिल करने की प्रेरणा मिलेगी बल्कि इससे हमारी लीग, हमारे देश और भविष्य की पीढ़ियों को भी सर्वश्रेष्ठ करने की प्रेरणा मिलेगी। इस 37 वर्षीय फुटबॉल स्टार का यह करियर का अंतिम करार हो सकता है जिसके लिए उन्हें मोटी धनराशि मिलेगी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पुर्तगाल का यह स्टार इस करार से प्रतिवर्ष 200 मिलियन डॉलर की कमाई कर सकता है जिससे वह फुटबॉल के इतिहास में सर्वाधिक भुगतान पाने वाला खिलाड़ी बन जाएगा। रोनाल्डो ने एक बयान में कहा कि वह एक अलग देश में नई फुटबॉल लीग का अनुभव हासिल करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में वह सब हासिल किया जो मैं कर सकता था और मुझे लगता है कि एशिया में अपना अनुभव साझा करने का यह सही समय है।

रोनाल्डो के लिए कतर में खेला गया विश्व कप निराशाजनक रहा था जहां उन्हें नॉकआउट दौर के मैचों में शुरूआती एकादश में शामिल नहीं किया गया था। पुर्तगाल की क्वार्टर फाइनल में मोरक्को के हाथों हार के बाद वह रोते हुए मैदान से बाहर निकले थे। रोनाल्डो इससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियाल मैड्रिड जैसे चोटी के फुटबॉल क्लबों की तरफ से खेलते रहे हैं जिनके साथ उन्होंने चैंपियंस लीग के खिताब भी जीते।