उत्तराखंड : रेलवे कर्मी पर शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म करने का आरोप।

मीडिया ग्रुप, 17 जून, 2022

नानकमत्ता। युवती ने रेलवे कर्मचारी पर कोंचिग के दौरान दोस्ती कर घर में बुलाकर दुराचार करने व शादी का झांसा देकर लगातार 6 साल तक शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने युवती की तहरीर पर रेलवे कर्मचारी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नानकमत्ता थानाक्षेत्र में रहने वाली युवती ने तहरीर में कहा है कि 2016 में वह नानकमता में एक कोचिंग सेन्टर में जाती थी, जहां उसकी मुलाकात खटीमा निवासी युवक से हुई। तभी पहचान होने के चलते युवक ने किसी काम के बहाने से अपने घर बुलाकर अपने घरवालों की गैरमोजुदगी में मौका देखकर जबरन दुष्कर्म किया और जब इसका विरोध करते हुये घरवालों को बताने को कहा तो युवक ने शादी करने का वादा किया।

आरोप है कि शादी के झांसे में दो वर्ष बीतने के बाद युवक की रेलवे में नौकरी लग गई। युवती का आरोप है कि युवक ने उसे 2021 में तमिलनाडु दो बार बुलाया उसके साथ शारिरिक व मानसिक शोषण कर शादी का झूठा दिलासा दिया। फरवरी 2022 में थक हारकर वह अनुज के घर पहुंची जहां उसके परिवारजनों द्वारा अपमानित कर घर से भगा दिया।

युवती ने तहरीर में कहा है कि इसके बावजुद वह तमिलनाडु युवक के पास पहुंची, लेकिन कुछ दिन रहने के वाद युवक उसे वापस छोड़ गया। युवती की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी तमिलनाडु में रेलवे में तैनात है।