उधमसिंह नगर : दहेज की खातिर पत्नी को तीन तलाक देने का मामला आया सामने, मुकदमा दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 27 मई, 2022

काशीपुर। दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल व तीन लाख रुपयों की नगदी ना मिलने पर एक और सिरफिरे ने कानून की धज्जियां उड़ाते हुए पत्नी को तीन तलाक दे डाला। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति समेत तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस को दी तहरीर में मोहल्ला किला निवासी महिला ने बताया कि वर्ष 2020 की 5 जुलाई को उसका विवाह मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार गंगे बाबा रोड मोहल्ला किला निवासी नफीस के साथ धूमधाम से संपन्न हुआ। पीड़िता का आरोप है कि शादी के कुछ दिन ठीक-ठाक बीते लेकिन इसके बाद उसे पति व देवरों द्वारा बुलेट मोटरसाइकिल तथा तीन लाखों रुपयों की नकदी की खातिर बुरी तरह प्रताड़ित किया जाने लगा।

विरोध करने पर विवाहिता को उपरोत्तफ तीनों द्वारा मारपीट कर कई बार घर से निकाल दिया गया। हालिया घटनाक्रम के बारे में पीड़िता ने पुलिस को बताया कि बीते 23 अप्रैल को दहेज की खातिर एक बार फिर से उसके साथ गाली गलौज करते हुए मार पिटाई की गई। इसके बाद पीड़िता मायके आ गई। बीते 25 मई को पीड़िता के पिता ने मामले को सुलझाने के लिए लड़की की ससुराल संदेशा भेजा।

शाम को पीड़िता का पति उसके देवर, सास-ससुर घर आ गए। यहां बातचीत के दौरान वह दहेज की मांग पर लगातार अड़े रहे। विरोध करने पर एक बार फिर से उन्होंने गाली गलौज करते हुए मारपीट की। इस दौरान दोनों छोटे भाइयों के उकसाने पर पति ने पत्नी को भरी भीड़ में सार्वजनिक रूप से तीन तलाक देकर एक झटके में रिश्ते की डोर तोड़ दी।

पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की तहरीर के आधार पर उसके पति नफीस और दो देवरों के विरुद्ध धारा 498 ए के अलावा 345/504/506 आईपीसी तथा 3/4 मुस्लिम विवाह प्रतिषेध अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है।