उत्तराखंड : कांग्रेस को ईवीएम मशीनों के साथ गड़बड़ी का डर, जिलाध्यक्षों और उम्मीदवारों को मतगणना स्थलों की निगरानी को कहा।

मीडिया ग्रुप, 17 फरवरी, 2022

हल्द्वानी। उत्तराखंड के चुनावी दंगल में इस बार दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों को मिलाकर 70 सीटों पर 632 लोगों ने चुनाव लड़ा था। 14 फरवरी को मतदान हुआ। फिलहाल सभी इवीएम मशीनें मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई है। 10 मार्च को मतगणना होनी है।

कांग्रेस को कड़ी सुरक्षा में रखी गई ईवीएम मशीनों के साथ गड़बड़ी की चिंता सता रही है। कांग्रेसियों की इस चिंता को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के एक संदेश के बाद और भी बल मिलता नजर आ रहा है।

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इंटरनेट मीडिया के जरिये पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और उम्मीदवारों से अपील करते हुए कहा कि परिणाम वाले दिन यानी दस मार्च तक मतगणना स्थलों की निगरानी करें। प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल के इस बयान के कई मायने हैं। कांग्रेस को आशंका है कि काउंटिंग से पहले कहीं कोई गड़बड़ी की स्थिति न बन जाए।

फिलहाल सभी इवीएम मशीनें मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई है। उसके बावजूद प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की फेसबुक पोस्ट से लगता है कि पार्टी को किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका है।