आंदोलन से हुआ आम आदमी पार्टी का उदय : कोठियाल

मीडिया ग्रुप, 27 नवंबर, 2021

वहींआम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पार्टी का नौवां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ केक काटा। उन्होंने कहा कि पार्टी का उदय आंदोलन से निकलकर हुआ है। नौ सालों में पार्टी ने अपने मॉडल पर राजनीति की दिशा और दश बदलने का काम किया है। अब सभी मिलकर उत्तराखंड नवनिर्माण करेंगे।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि दो अक्तूबर 2012 को आप के शीर्ष नेता अरविंद केजरीवाल ने एलान किया था कि आम आदमी पार्टी को राजनीति रूप दिया जाएगा। इसके बाद 26 नवंबर 2012 को संविधान दिवस पर आप अस्तित्व में आई। उन्होंने कहा कि सब मिलकर उत्तराखंड का नवनिर्माण करेंगे।

प्रदेश को बने हुए 21 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी प्रदेश की जनता को मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। कांग्रेस और भाजपा ने बारी-बारी से अपनी सरकारें बनाकर कई केक काटे। प्रदेश का विकास करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। दोनों ही दलों ने सिर्फ अपने घर भरने का काम किया है।

प्रदेश में बेरोजगारों को छोड़कर कांग्रेस व भाजपा ने सत्ता में रहते हुए अपने चहेतों को बैक डोर से नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि आप कार्यकर्ता मिलजुल कर इस प्रदेश का नवनिर्माण करेंगे और जनता भी इस मुहिम में पार्टी का सहयोग कर रही है। स्थापना दिवस पर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर बधाई दी।