नैनीताल : तेंदुए के हमले से पांच साल की बच्ची की मौत, अक्टूबर में भी ढाई साल के मासूम को बना चुका शिकार।

मीडिया ग्रुप, 17 नवंबर, 2021

नैनीताल। ज्योलीकोट क्षेत्र में तेंदुए ने आंगन में खेल रही बच्ची पर हमला बोल दिया। यह देखकर स्वजनों में हड़कंप मच गया। उनके हो हल्ला करने पर तेंदुआ भाग गया। जबकि हमले में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए उसे कृष्‍णा अस्‍पताल हल्‍द्वाना हल्द्वानी लाया गया। यहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। लोगों ने क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार ज्योलीकोट के चोपड़ा निवासी मुन्ना सिंह जीना की करीब पांच साल की बेटी राखी आंगन में खेल रही थी। शाम करीब छह बजे अचानक तेंदुआ आ धमका और बच्ची पर झपट पड़ा। संयोग से स्वजन बच्ची की चीखने की आवाज सुनकर बाहर आ गए और हो हल्ला सुनकर तेंदुए को भगा दिया।

गंभीर रूप से घायल मासूम को वे उपचार के लिए हल्द्वानी के कृष्‍णा अस्‍पताल में लाए। जहां चिकित्‍सकों ने मासूम को देखते ही मृत घोषित कर दिया। अस्‍पताल के डॉ हरभन सिंह ने बताया कि अस्‍पताल लाने से पहले ही बच्‍ची की मौत हो चुकी थी।

वहीं रेंजर भूपाल सिंह मेहता ने बताया कि तेंदुए के हमले में बच्ची के जख्मी होने की सूचना मिली है, विभागीय टीम को मौके पर रवाना किया गया है, मैं खुद भी जा रह हूं। उधर प्रधान जीवन चंद्र ने बताया कि बच्ची को स्वजन हल्द्वानी ले गए हैं।

उन्होंने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि आठ अक्टूबर को तेंदुए ने चोपड़ा ग्राम सभा के ही मटियाली गांव में ढाई साल के बच्चे को निवाला बना लिया था। तब वन विभाग के लगाए पिंजरे में तेंदुआ कैद हो गया था।