रुद्रपुर : पूर्व थाना प्रभारी पर केस दर्ज, युवती से अश्लील बातचीत करने का मामला

रुद्रपुर। युवती से फोन पर अश्लील बातचीत करने के मामले में निलंबित किए गए उधम सिंह नगर के पंतनगर थाने के पूर्व प्रभारी राजेंद्र सिंह डांगी के खिलाफ बुधवार रात मुकदमा दर्ज किया गया। प्रारंभिक जांच के दौरान डांगी पर अपने पद के दुरुपयोग का मामला पाया गया था। पंतनगर थाने में धारा 354 ए की उप धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पंतनगर के निलंबित थाना प्रभारी का युवती से अश्लील बातचीत करने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

दरअसल, थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह डांगी की एक युवती के साथ अश्लील बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद अब यह मामला राजनीतिक रूप लेने लगा था। कांग्रेस के किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने इस मामले में एसएसपी की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए पंतनगर थाना प्रभारी को सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ मुकदमा कायम करने की मांग की थी। वहीं, भाजपा के पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने इस मामले में साजिश की आशंका व्यक्त की थी।

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार युवती के परिवार का अपने पड़ोस में रहने वाले परिवार से विवाद चल रहा था, जिस कारण इस युवती के पिता और बहन को जेल भी जाना पड़ा था। इसी मामले में दूसरे पक्ष के खिलाफ मुकदमा कायम करने के लिए यह युवती कई बार पंतनगर थाने गई, जहां यह थाना प्रभारी डांगी से मिली। उसके बाद थाना प्रभारी ने युवती से क्या बात की, यह ऑडियो वायरल सुनने से क्लीयर हो रहा है।

इस मामले में किच्छा विधायक की शिकायत पर डीजीपी अभिनव कुमार ने डीआईजी पी रेणुका को जांच करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद रुद्रपुर की सीओ निहारिका तोमर ने युवती के घर पहुंचकर उसके बयान लिए थे।

दूसरी तरफ, एसएसपी मंजू नाथ टीसी का कहना है कि यह ऑडियो एक साल पुराना है, जिसे अब वायरल किया गया है। हालांकि, उन्होंने थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही।

वहीं, किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने इस मामले में एसएसपी मंजू नाथ टीसी की भूमिका पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि एसएसपी कार्यालय के मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप से एक राजनेता की प्रेस कॉन्फ्रेंस की सूचना देना एक बड़ा सवाल खड़ा कर रही है।