उधमसिंह नगर : दो माह से गायब किशोरी हुई बरामद, आरोपी गिरफ्तार

उधमसिंह नगर के काशीपुर में आईटीआई थाना क्षेत्र से बेहद संदिग्ध परिस्थितियों में लापता एक छात्रा को पुलिस ने ढूंढ निकाला। इस मामले में पुलिस ने धारा 365 आईपीसी में वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार कर धारा 365 को 363 आईपीसी में तरमीम कर धारा 376 एवं पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी कर दी।

गिरफ्तार अभियुक्त को जरूरी पूछताछ के बाद पुलिस द्वारा जेल रवाना कर दिया गया। बता दे कि आईटीआई थाना क्षेत्र निवासी एक किशोरी बीते 3 अप्रैल की सुबह 8ः00 बजे के लगभग घर से स्कूल के लिए निकली लेकिन रास्ते से वह बेहद संदीप परिस्थितियों में लापता हो गई। काफी देर तक घर न पहुंचने पर परिजनों को इसकी चिंता सताने लगी। उन्होंने तमाम संभावित स्थानों पर गायक छात्र की तलाश किया लेकिन उसका पता नहीं चला।

परिजनों द्वारा मामले की तहरीर पुलिस को देने पर पुलिस ने इस मामले में धारा 365 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर गायब किशोरी का पता लगाना शुरू किया। विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि उत्तर प्रदेश निवासी युवक उसके घर आता जाता था। किशोरी को उसी में भगाया होगा।

पुलिस ने इसी को आधार बनाकर सीसीटीवी कैमरा की फुटेज के आधार पर मुरादाबाद ठाकुरद्वारा बिजनौर आदि स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश देना शुरू किया, इसी बीच फरार अभियुक्त काशीपुर में रोडवेज बस स्टैंड से दबोच लिया गया। पुलिस के मुताबिक वह सुरक्षित ठिकाने की ओर कूंच करने वाला था। कार्यवाही के दौरान पुलिस ने गायब किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया।

किशोरी का मेडिकल परीक्षण करने के बाद पुलिस ने मामले को धारा 363 में तरमीम करते हुए धारा 376 आईपीसी तथा पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी कर आवश्यक जानकारी जुटाने के बाद गिरफ्तार अभियुक्त को जेल रवाना कर दिया।