रुद्रपुर : व्यापारी के घर से वापस लौटी आयकर विभाग की टीम

रूद्रपुर। तमाम चर्चाओं और अफवाहों के बीच आयकर विभाग की टीमें रविवार को चौथे दिन अपनी कार्यवाही पूरी करके वापस लौट गयी। टीम रौनिक नारंग के घर से लैपटॉप, मोबाइल और एक हार्डडिक्स के अलावा कई दस्तावेज अपने साथ ले गयी है। बताया जाता है कि आयकर विभाग की टीम को कोई बड़ी गड़बड़ी नहीं मिली है।

बता दें बृहस्पतिवार को लखनऊ 12 वाहनों में सवार होकर से आयी आयकर विभाग की टीम ने व्यवसायी गुलशन नारंग के गल्ला मण्डी स्थित प्रतिष्ठान नारंग फर्नीचर, सिविल लाईन स्थित उनके घर और उनके पुत्र रौनिक नारंग और उसके पार्टनर सौरभ गावा के प्रतिष्ठान विनायक प्लाई के अलावा, सौरभ गावा के एलायंस कालोनी स्थित घर पर एक साथ छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान सौरभ गावा के घर पर कोई नहीं मिला था जिस कारण टीम ने मकान को सील कर दिया था। सौरभ गावा परिवार सहित मेहंदीपुर सहित अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए गये थे।

बृहस्पतिवार सुबह से आयकर विभाग की अलग अलग टीमें नारंग के गल्ला मण्डी स्थित प्रतिष्ठान नारंग फर्नीचर मार्ट, उनके सिविल लाईन स्थित आवास और मॉडल कालोनी स्थित विनायक प्लाई के कारपोरेट आफिस में छानबीन कर रही थी। जबकि यूपी में भी कुछ स्थानों पर विनायक प्लाई के कार्यालयों में छापेमारी की गयी। शुक्रवार शाम को गल्ला मण्डी में नारंग फर्नीचर पर जांच पूरी करते हुए टीम ने प्रतिष्ठान स्वामी गुलशन नारंग को छोड़ दिया था, जिसके बाद गुलशन नारंग दुकान बंद कर सिविल लाईन स्थित घर चले गये। उनके निवास पर टीम शनिवार को भी डेरा जमाए रही।

शनिवार सुबह सौरभ गावा के भाई नितिन गावा वापस लौटे तो उनकी मौजूदगी में जांच अधिकारियों ने घर की सील खोलकर जांच शुरू की। सौरभ गावा की कोठी पर आज दूसरे दिन भी जांच की गयी। जबकि गुलशन नारंग के घर और विनायक प्लाई के कारपोरेट आफिस में लगातार चौथे दिन अधिकारी जांच में जुटे रहे। जांच की कार्रवाई के बीच रविवार को रौनिक नारंग की तबियत बिगड़ने पर उन्हें पुलिस की निगरानी में शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया।

बताया जाता है कि रौनिक नारंग कल से ही सीने में दर्द और पेट में दर्द की शिकायत कर रहे थे लेकिन विभागीय टीम ने उन्हें कल से अस्पताल नहीं जाने दिया गया। रविवार को दर्द ज्यादा बढ़ने पर उन्हें अस्पताल भेजा गया। इस दौरान वहां बड़ी संख्या में व्यापारी भी एकत्र हो गये। वहां मौजूद व्यापार मण्डल अध्यक्ष संजय जुनेजा ने आरोप लगाया कि आयकर विभाग जांच के नाम पर जानबूझकर व्यापारी के परिवार का उत्पीड़न कर रहा है।

दोपहर बाद आयकर विभाग की टीम तीनों स्थानों पर जांच पूरी करके वापस लौट गये। फिलहाल जानकारी मिली है कि आयकर विभगा को चार दिन की छानबीन में कोई बड़ी गड़बड़ी नहीं मिली है। टीम अपने साथ नारंग का लैपटॉप, मोबाइल, हार्डडिक्स और कुछ जरूरी दस्तावेज साथ लेकर गयी है। पूरी जांच के दौरान नारंग के घर से कुल 3 लाख 30 हजार रूपये की रकम बरामद हुयी थी, जिसे टीम ने परिवार को वापस लौटा दिया।