Ajab Gajab: बाहर से दिखता है अंदर का सारा नजारा, कांच से बने पब्लिक टॉयलेट का वीडियो हुआ वायरल

लोगों के लिए टॉयलेट काफी पर्सनल जगह होती है, ऐसे में इसे काफी प्राइवेसी से बनाया जाता है। बता दें कि जापान में टॉयलेट को कुछ इस तरह से बनाया गया है कि बाहर से अंदर तक इसमें देखा जा सकता है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पब्लिक टॉयलेट का वीडियो सामने आया है, जिसमें आप आर-पार देख सकते हैं। ट्रांसपेरेंट पब्लिक टॉयलेट का ये वीडियो देख आप भी हैरान रह जाएंगे। आइए आपको भी दिखाते हैं ट्रांसपेरेंट पब्लिक टॉयलेट का ये वीडियो…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by YeFacts (@yefactsofficial)

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जगह पर पारदर्शी टॉयलेट्स बने हुए हैं। इनमें लगे कांच हल्के रंगीन हैं लेकिन इससे बाहर से अंदर और अंदर से बाहर दिखाई दे रहा है, लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं। दरअसल इसके अंदर जो तकनीक मौजूद है, उसके तहत टॉयलेट के अंदर जाते ही इसे जैसे बंद किया जाता है, वैसे कांच पारदर्शी से ब्लाइंड होने लगता है। धीरे-धीरे आप बाहर का नज़ारा नहीं देख पाते हैं और जैसे ही दरवाज़ा खुलता है फिर इसमें से आर-पार दिखने लगता है।

ट्रांसपेरेंट पब्लिक टॉयलेट के इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर @yefactsofficial नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है। वीडियो को कई लोगों ने लाइक किया है। कई सोशल मीडिया यूजर्स इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं, एक यूजर ने लिखा, ‘आखिर इसकी ज़रूरत क्या थी’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ट्रांसपेरेंट टॉयलेट बनाना ही क्यों भाई’।